पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुलाकात:पंचायत चुनाव से पहले राशि हो खर्च, नहीं ताे कार्रवाई

भागलपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पंचायती राज मंत्री सम्राट चाैधरी के साथ जिप अध्यक्ष अनंत कुमार। - Dainik Bhaskar
पंचायती राज मंत्री सम्राट चाैधरी के साथ जिप अध्यक्ष अनंत कुमार।
  • जिप अध्यक्ष की शिकायत पर प्रधान सचिव ने डीडीसी काे दी चेतावनी

जिला परिषद अध्यक्ष अनंत कुमार उर्फ टुनटुन साह ने पंचायती राज विभाग के मंत्री सम्राट चाैधरी से गुरुवार काे मुलाकात की। इस दाैरान जिला परिषद की याेजनाओं की स्थिति से अवगत कराया। विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा से भी मिलकर समस्याएं रखीं।

इस दाैरान बताया गया कि अनुदान मद, 15वीं वित्त आयाेग, मनरेगा समेत विभिन्न याेजनाओं की कराेड़ाें की राशि पड़ी हुई है, लेकिन काम नहीं हाे रहा है। 10 कराेड़ रुपए केवल अनुदान मद की राशि है। जबकि 10 कराेड़ के करीब 15वीं वित्त आयाेग के तहत राशि है। मनरेगा के तहत कराेड़ाें की राशि पड़ी है।

इस पर प्रधान सचिव ने डीडीसी काे फाेन पर चेतावनी दी कि पंचायत चुनाव से पहले सारी राशि खर्च करें, नहीं हाे कार्रवाई की जाएगी। मंत्री ने कहा कि जिले में बननेवाले पंचायत प्रशिक्षण केंद्र का शिलान्यास 15 मार्च के अंदर करें। उसमें वह खुद शिरकत करें। टुनटुन ने उपमुख्यमंत्री तारकिशाेर प्रसाद से भी मुलाकात कर उन्हें विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें