पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वेतन राेका:31 किसान सलाहकार व 9 समन्वयक से पूछा शाेकाॅज, अगस्त का वेतन राेका

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीरपैंती, सन्हाैला व कहलगांव में लंबित आवेदनाें काे निपटाने के निर्देश

डीएओ केकेझा ने गुरुवार काे 31 किसान सलाहकार व नाै कृषि समन्वयक का अगस्त महीने का वेतन राेक दिया है। इन सभी से शाेकाॅज भी पूछा गया है। डीएओ की वीसी के जरिए कहलगांव अनुमंडल की समीक्षा में ये सभी अनुपस्थित थे। कहलगांव प्रखंड के 19, किसान सलाहकार व दाे कृषि समन्वयक, सन्हाैला के छह किसान सलाहकार व दाे कृषि समन्वयक, पीरपैंती के छह किसान सलाहकार व पांच कृषि समन्वयक अनुपस्थित थे। डीएओं ने गुरुवार काे कहलगांव अनुमंडल के सभी प्रखंडाें में विभागीय अफसराें व कर्मियाें के साथ वीसी के जरिए विभागीय याेजनाओं की समीक्षा की। पीरपैंती, सन्हाैला व कहलगांव प्रखंड में लंबित आवेदनाें काे 24 घंटे के अंदर निष्पादित करने का टास्क दिया गया। हर खेत काे पानी अभियान के तहत सर्वे का काम अभी शुरू नहीं हाे पाया है। डीएओ ने स्थानीय स्तर पर नक्शा उपलब्ध करा सर्वे का काम शुरू करने काे कहा है। बीएओ से दाे दिनाें के अंदर खाद विक्रेताओं की बिक्री पंजी व स्टाॅक पंजी जाे पाॅस मशीन से संबंधित है की जांच कर रिपाेर्ट देने काे कहा है। वीसी के जरिए हुई समीक्षा बैठक में कृषि समन्वयक महेश कुमार, पशुपतिनाथ आदि भी माैजूद थे।

क्षेत्र में नहीं जा रहे किसान सलाहकार, सीएम से शिकायत
जिले के किसान सलाहकार एवं कृषि समन्वयक द्वारा विभागीय याेजनाओं की जानकारी नहीं देने एवं पंचायताें में भ्रमण नहीं करने की शिकायत किसानाें ने सीएम सचिवालय से की है। कृषि निदेशालय ने इसकी जानकारी डीएओं काे दी है। डीएओं ने सभी कृषि समन्वयक व किसान सलाहाकराें काे कहा है कि वे तय राेस्टर के अनुसार किसानाें की समस्याओं का समाधान करें। जिले के अनुमंडल व जिलास्तर के कृषि अधिकारी इसकाे लेकर जल्द ही निरीक्षण करेंगे। औचक निरीक्षण में अनुपस्थित पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। सभी कृषि समन्वयक व किसान सलाहकार काे पंचायत स्तर पर माैजूद रखकर किसानाें की समस्याओं का निदान करने काे कहा गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें