• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • ATS Investigated In Nathnagar And Jagdishpur, Police Got Clues In Tiffin Bomb Blast, On A Radar; Found Absconding From Home In Raid

पुलिस ने तफ्तीश में चिह्नित किया एक दहशतगर्द:एटीएस ने नाथनगर व जगदीशपुर में की जांच, पुलिस को मिला टिफिन बम ब्लास्ट में सुराग, एक रडार पर; छापेमारी में घर से फरार मिला

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नाथनगर में सुखराज राय हाई स्कूल में सर्च करता डॉग स्क्वॉयड। - Dainik Bhaskar
नाथनगर में सुखराज राय हाई स्कूल में सर्च करता डॉग स्क्वॉयड।

नाथनगर इलाके में हुए टिफिन बम ब्लास्ट में पुलिस को अहम सुराग मिला है। मकदूम शाह दरगाह लेन में जमुनिया नदी किनारे हुए ब्लास्ट में एक दहशतगर्द को चिह्नित किया गया है। उसका घर घटनास्थल के पास है। पहले भी वह बमबाजी में शामिल रहा है। बमबाजी के केस में वह बेल पर है। पुलिस ने उसके घर छापेमारी की तो वह फरार मिला। इसके बाद पुलिस की आशंका यकीन में बदल गई। पुलिस का दावा है कि उसकी गिरफ्तारी के बाद बम ब्लास्ट की घटना का खुलासा होगा। फिलहाल पुलिस उसके नाम का खुलासा नहीं कर रही है।

पुलिस बमबाजी के पुराने केसों में में शामिल रहे बेलआउट आरोपियों की भी कुंडली खंगाल रही है। सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया, नाथनगर में हुए ब्लास्ट में पुलिस को जांच में अहम जानकारी मिली है। बम रखने वाले को चिह्नित किया है। फिलहाल वह फरार है। उसकी गिरफ्तारी के बाद बम प्लांट करने की मंशा साफ होगी। इधर, नाथनगर इलाके में 5 दिन में 3 जगहों पर लगातार हुए विस्फोट व बम मिलने की घटना की जांच में पटना से एटीएस की टीम मंगलवार को भागलपुर पहुंची। एटीएस अफसर नाथनगर के तीनों बम ब्लास्ट स्थल की जांच की और लोकल पुलिस अफसरों से कई बिंदुओं पर जानकारी ली। टिफिन बम और उससे संबंधित फोटोग्राफी भी देखी। इसके बाद टीम जगदीशपुर भी गई, जहां दो जिंदा बम के साथ दो युवक गिरफ्तार हुए थे।

नाथनगर ब्लास्ट में अज्ञात पर केस दर्ज
मकदुम शाह दरगाह लेन में नदी किनारे टिफिन बम ब्लास्ट में 6 साल के अमृत कुमार की मौत के मामले में उसके पिता आनंद कुमार दास ने अज्ञात पर केस दर्ज कराया है। मामले में हत्या और एक्सप्लोसिव की एक्ट की धारा में केस दर्ज किया गया है।

जगदीशपुर और नाथनगर में मिले बम अलग हैं
सिटी एसपी ने बताया, जगदीशपुर में बरामद बम से नाथनगर में हुए टिफिन बम से ब्लास्ट का कनेक्शन नहीं है। दोनों बम अलग हैं। जगदीशपुर में देसी बम था, जिसे सुतली से बांधा था। बम निष्क्रिय कर एफएसएल ने बताया कि जगदीशपुर और नाथनगर वाले बम के मैटेरियल अलग हैं।

दर्जनभर स्थानों पर चल रही सर्चिंग
नाथनगर में पुलिस पुराने बम कांड के आराेपियाें समेत अन्य संदिग्धाें से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस ने मंगलवार को डॉग स्क्वॉयड के साथ दर्जनभर स्थानों पर सर्चिंग की। सिटी एएसपी शुभम आर्य के नेतृत्व में नाथनगर इंस्पेक्टर मो. सज्जाद हुसैन ने दो डॉग स्क्वॉयड व पुलिस टीम के साथ एसएस बालिका उच्च विद्यालय, सुखराज राय हाईस्कूल, स्टेशन परिसर, प्लेटफार्म-3, राघोपुर टिकर, हड़ियापट्टी, चंपानगर के ढ़ाका टोला, विषहरी स्थान स्थित महादलित टोला, मसकन बरारीपुर समेत आदि इलाके में सर्च अभियान चलाया। सोमवार देर रात भी 6 स्थानों में सर्चिंग हुई थी।

खबरें और भी हैं...