• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Ayodhya's Ram Temple Will Be Visible In Bhagalpur, After Two Years, The City Will Celebrate Durga Puja With Great Pomp, Installation Of Idols Will Be Done At 70 Places

भागलपुर में दिखेगा अयोध्या के राम मंदिर का नजारा:दो साल बाद धूम धाम से शहर मनाएगा दुर्गा पूजा, 70 जगहों पर होगी मूर्ति की स्थापना

भागलपुर10 दिन पहले

भागलपुर में इस दुर्गा पूजा अयोध्या के राम मंदिर के दर्शन होने वाले है। कोरोना काल की वजह से दो साल बाद धूम धाम से दुर्गा पूजा का उत्सव मनाया जायगा। जिसको लेकर शहर के मारवाड़ी पाठशाला में अयोध्या के राम मंदिर के तर्ज पर पंडाल बनाए जा रहे है। जो की हर बार की बार शहर का सबसे बड़ा पंडाल बन रहा है। भागलपुर के लोग जब मारवाड़ी पाठशाला में मां दुर्गा के दर्शन करने जायेंगे तो उन्हे वहां राम मंदिर के झलक देखने को मिलेगा। इसके अलावा शहर में कुल 70 से अधिक जगहों पर मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। जिसमें 25 जगहों पर भव्य पंडाल बनाए जा रहे है। इन सभी 25 जगहों के पंडाल को अलग अलग जगहों के स्वरूप दिए जा रहे है। जो देखने में वाकई मनमोहक होने वाला है।

शहर के मारवाड़ी पाठशाला में प्रतिमा बनकर तैयार
शहर के मारवाड़ी पाठशाला में प्रतिमा बनकर तैयार

26 से शुरुआत 5 को समापन

इस साल नवरात्रि की शुरुआत 26 सितंबर से हो रही है। उसी दिन कलश की स्थापना की जाएगी। कलश स्थापना का शुभ मुहूर्त सुबह 6:20 से 10:19 बजे तक है। वरिष्ट पुजारी बताते है कि इस बार मां जगदम्बा का आगमन हाथी पर होने वाला है। ये संयोग कई साल बाद बने है। हाथी पर माता का आगमन होने का मतलब है कि अच्छी बारिश होना,जिससे किसानों को खेती में काफी लाभ मिलेगी। वही इस बार नवरात्रि का समापन 5 अक्टूबर को विजय दशमी के साथ होगी।

पूजा में संकल्प नशा मुक्त भागलपुर

महासमिति के अध्यक्ष अभय कुमार घोष ने बताया कि शहर में दो साल बाद धूम धाम से दुर्गा पूजा मनाया जा रहा है। जिसको लेकर पूरे शहरवासी काफी ज्यादा उत्साहित है। उन्होंने कहा कि शहर के सभी पूजा समिति अपने पंडाल को अलग अलग स्वरूप दे रहे है। साथ ही हम सभी पूजा समिति ने ठाना है कि पूजा के दौरान हमलोग नशामुक्त भागलपुर के लिए भी लोगो को जागरूक करेंगे। जिससे हमारे शहर का नाम हो सके,यहां के लोग नशा से छुटकारा पा सके।

मतदान के लिए भी करेंगे जागरूक

महासमिति के अध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि नगर पालिका के चुनाव होने हैं। इसको लेकर हमलोग सभी मतदाता को भी जागरूक करेंगे। मतदान करना हमारा कर्तव्य है और हमे उसका पालन करना चाहिए। हमलोग पूजा में लोगो को 100%मतदान के लिए भी जागरूक करेंगे।