पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मायागंज अस्पताल प्रबंधन पर होगी कार्रवाई:जहां कोविड मरीज, वहीं परिजन, PPE किट जहां-तहां फेंकी, प्रधान सचिव ने खुद देखी लापरवाही

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भागलपुर का मायागंज अस्पताल। - Dainik Bhaskar
भागलपुर का मायागंज अस्पताल।

प्रधान सचिव अमृत प्रत्यय 10 मिनट तक भागलपुर के मायागंज में रुके। इस दौरान वहां की जो व्यवस्था देखी, वह हैरान करने वाली थी। कोविड मरीजों के पास ही उनके परिजन भी बैठे हुए थे। अस्पताल में जहां-तहां PPE किट फेंकी गई थी। व्यवस्था देखकर बाहर निकलते ही भास्कर से बोले-अस्पताल की व्यवस्था से काफी नाखुश हूं, यकीन कीजिए कार्रवाई करेंगे।

अस्पताल और कोविड वार्ड का जायजा लिया
प्रधान सचिव अमृत प्रत्यय कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भागलपुर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने समाहरणालय स्थित समीक्षा भवन में बिहार सरकार के परिवहन विभाग के सचिव व अन्य अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा भी की। इसके बाद वे मायागंज अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने अस्पताल व कोविड वार्ड का जायजा लिया। जायजा लेकर बाहर निकले तो बताया कि मैंने मायागंज अस्पताल में निरीक्षण किया। यहां भर्ती हुए मरीजों और उनके परिजनों से भी मैंने बात की, जिसके दौरान मुझे लगा कि अभी यहां काफी सुधार की जरूरत है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि आप यकीन कीजिए हम इस पर कार्रवाई करेंगे। प्रधान सचिव के इस बयान के बाद मायागंज अस्पताल में हड़कंप मच गया है।

दो खामियां, जो पड़ सकती हैं भारी
अस्पताल अधीक्षक ने बताया कि प्रधान सचिव दो खामियों से काफी असंतुष्ट दिखे। पहली खामी यह है कि जहां कोविड के मरीजों का इलाज किया जाता है, वहां परिजनों को नहीं होना चाहिए था। दूसरी खामी यह थी कि PPE किट डस्टबिन में डाला नहीं गया था। अस्पताल अधीक्षक ने कहा कि मुझे लगता है कि इसी बात को लेकर प्रधान सचिव काफी खफा थे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें