पार्टी कराने ले गया, जगह पिलाकर मार दिया:भागलपुर में सामने आई वारदात, 40 वर्षीय शख्स को पार्टी के बहाने जहर पिलाया, अस्पताल में हुई मौत

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रोते-बिलखते परिजन। - Dainik Bhaskar
रोते-बिलखते परिजन।

भागलपुर में जमीनी विवाद में जहर पिलाकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। मामला जगदीशपुर थाना क्षेत्र के महमदपुर गांव का है। मृतक स्वर्गीय अधिक पासवान के पुत्र शेखर पासवान (40) बताए जाते हैं. परिजनों ने बताया कि रविवार की शाम करीब तीन बजे उसे गांव के ही संतोष मंडल के साथ राम दुलार मंडल और नंदलाल मंडल यह कहकर ले गया कि चलो खाने-पीने की व्यवस्था है। शाम के करीब 6 बजे शेखर अपने घर लौटा, लेकिन घर आते ही उसने अपनी पत्नी सुमन को कहा कि छाती और पेट में बहुत जलन हो रहा है। यह कहते कहते वह बेहोश हो गया।

घर के लोगों ने समझा कि नशा कर के आया है, इसलिए उसका नशा भंग करने के लिए उसे नहला दिया, बावजूद इसके शेखर होश में नहीं आया। तब परिजनों ने गांव के ही डॉक्टर को बुलाकर उसका इलाज करने को कहा लेकिन डॉक्टर ने उसे देखते ही मायागंज ले जाने की सलाह दी। परिजन उसे मायागंज ले आए जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

इनकी हुई गिरफ्तारी

मृतक की पत्नी सुमन देवी ने संतोष मंडल, राम दुलार मंडल और नंदलाल मंडल को नामजद करते हुए उनके खिलाफ हत्या करने का मामला दर्ज करवाया है। उसका कहना है कि यही लोग शेखर को घर से बुलाकर ले गये थे।

जमीनी विवाद भी हो सकती है वजह

मृतक के बड़े भाई गौरी पासवान ने बताया कि नंदलाल मंडल कुछ महीनों पहले उसे शराब पिलाकर एक कट्ठा जमीन लिखवा लिया और मात्र दस हजार रुपया ही दिया। जब हमलोग रुपया की मांग करते तो वह रुपया देने के नाम पर गाली-गलौज करता और हमारे जमींन को कब्जा करने की कोशिश करता। इस बात का मेरा भाई विरोध करता था इस वजह से इसे बहला फुसलाकर ले गया और जहर खिलाकर इसकी हत्या कर दी।

क्या कहती है पुलिस

प्राथमिकी दर्ज होते ही जगदीशपुर के प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष विपिन बिहारी ने बताया कि यह हत्या का ही मामला दिख रहा है। उन्होंने कहा कि अगर जहरीली शराब का मामला होता तो एक से अधिक लोग इससे हताहत होते। इसलिए यह मामला जहर से सम्बन्धित है। फिलहाल आवेदन के आधार पर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

खबरें और भी हैं...