भागलपुर में गुरुवार को शहर की 100 मूर्तियों का विसर्जन:काली प्रतिमा विसर्जन के लिए कृत्रिम तालाब का कार्य पूर्ण, मुसहरी घाट पर काम पूरा

भागलपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुरूवार काे यह तालाब प्रतिमा विसर्जन के लिए पूरी तरह से तैयार रहेगा। - Dainik Bhaskar
गुरूवार काे यह तालाब प्रतिमा विसर्जन के लिए पूरी तरह से तैयार रहेगा।

लोग दीपावली और छठ की तैयारी में लगे हुए हैं और उधर जिला प्रशासन ने काली पूजा में प्रतिमा विसर्जन के लिए मुसहरी घाट पर कृत्रिम तालाब का निर्माण लगभग पूरा कर लिया है। उसमें पानी स्टाेर करने का कार्य भी शुरू हाे गया है जो देर रात तक पूरा हाे जाएगा। गुरूवार काे यह तालाब प्रतिमा विसर्जन के लिए पूरी तरह से तैयार रहेगा। जबकि घाट किनारे गंगा में छाेटी प्रतिमा के विसर्जन के लिए बनाए गए तालाब में भी बैरिकेडिंग कर पानी एक जगह राेक दिया गया है। लोगों को परेशानी न हो इसके लिए घाट के किनारे राेशनी और टेंट का भी प्रबंध कर दिया गया है।

इसके साथ ही बरारी पुल घाट और बूढ़ानाथ घाट के पास भी छाेटा-छाेटा दाे तालाब बनाया गया है। यह तालाब लाेगाें द्वारा अपने-अपने घराें से पूजा-पाठ की सामग्रियाें के अलावा छाेटी मूर्तियाें के विसर्जन के लिए बनाया गया है।

नगर आयुक्त प्रफुल्ल चंद्र यादव ने बताया कि याेजना शाखा प्रभारी पंकज कुमार की देखरेख में तालाब का निर्माण किया गया है। राेशनी के लिए शाखा प्रभारी अजय शर्मा काे कहा गया है, जहां पर लाइट नहीं लगा है वह गुरूवार की शाम से पहले तैयार हाे जाएगा।