पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:पटना से ज्यादा ठंडा रहा भागलपुर आज भी रहेगा कोहरा, दिन का तापमान और गिरेगा

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह तस्वीर पूर्णिया की है। - Dainik Bhaskar
यह तस्वीर पूर्णिया की है।
  • मौसम विभाग का पूर्वानुमान- कल के बाद राहत की उम्मीद

पटना-भागलपुर सहित बिहार के सभी हिस्सों में घना कोहरा पूरे दिन रहा। इस दौरान दिन में अलग-अलग समय पर 7 से 13 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चली। इससे रात व दिन दोनों ही सर्द हो गया। मौसम विभाग ने रविवार के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया है।

विभाग के मुताबिक उत्तर-पश्चिमी ठंड हवा और बंगाल की खाड़ी से आने वाली गर्म हवाओं के मिलन से बिहार समेत देश के उत्तर हिस्से में घना कोहरा छा रहा है। अगले तीन दिनों तक पटना सहित बिहार के सभी हिस्सों में दिन के पारे में 1 से 3 डिग्री की कमी का अनुमान है। इस दौरान रात का तापमान स्थिर रहेगा। लेकिन, दिन और रात के तापमान में कम अंतर रहने से गलन महसूस होगी।

पटना में शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 6 डिग्री कम 16.2 व न्यूनतम 10.8 डिग्री रहा। भागलपुर में अधिकतम पारा 17 व न्यूनतम पारा 11.1 डिग्री रहा। न्यूनतम तापमान में भागलपुर पटना से 0.9 डिग्री ज्यादा कम रहा। विजिबिलिटी 50 मीटर से कम रही। पूर्णिया में अधिकतम पारा 16.6 और न्यूनतम 11.9 डिग्री रहा।

रविवार को भी कोहरा रहेगा। बर्फीली हवा से दिन-रात में ठंड का अहसास होगा। 25 जनवरी के बाद देश के उत्तरी हिस्सों में अरब सागर से आने वाली नमी से बारिश के आसार हैं। इसका असर बिहार, यूपी में भी दिखेगा। इसके बाद दिन के साथ रात के तापमान में वृद्धि होने का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर से चलने वाली हवा के साथ बंगाल की खाड़ी से लेकर बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, यूपी के सभी हिस्सों में सिस्टम सक्रिय है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें