पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शराब के लिए पैसे नहीं दिए तो फंदे से झूला:भागलपुर में पत्नी नहीं देती थी पैसे तो घर के बर्तन बेच शराब पीता था, मारपीट भी करता था; अब धमकी दे सुसाइड कर ली

भागलपुर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शव को कब्जे में करने श्मसान पहुंचे पुलिस अधिकारी - Dainik Bhaskar
शव को कब्जे में करने श्मसान पहुंचे पुलिस अधिकारी

भागलपुर में एक नशेड़ी पति ने इसलिए सुसाइड कर ली क्योंकि पत्नी ने उसे शराब पीने के पैसे नहीं दिए। पहले भी अगर पत्नी पैसे नहीं देती थी तो उसके साथ मारपीट करता था। इस बार जब उसने मारपीट की तो पत्नी ने FIR करने की बात कह डाली। फिर क्या था पति ने भी सुसाइड करने की धमकी डाली। पत्नी को पता नहीं था कि शराब के लिए वह अपनी जान दे बैठेगा। मामला इशाकचक थाना क्षेत्र के भीखनपुर की है। मृतक की पहचान जीतन राय (28 वर्ष) के रूप में की गई है।

परिजनों ने बताया कि जीतन शराब पीकर आया और अपनी पत्नी सुमन और बहन ममता से रुपए मांगने लगा। पत्नी ने पैसा देने से इंकार कर दिया। इसके बाद वह सुमन के साथ मारपीट करने लगा। इस दौरान सुमन ने इस तरह मारपीट करने पर थाने में केस करने की बात कह दी और घर से निकल गई। सुमन के घर से निकलते ही जीतन भी घर से निकल गया। देर रात उसके बेटे छोटू (8 साल) ने आकर बताया कि जीतन ने घर के बगल वाले खंडहरनुमा मकान में फांसी लगा ली है। सुनते ही जीतन की पत्नी सुमन और उसकी दो बहनें ममता और खुशबू दौड़ीं। वहां जीतन का शव फंदे से लटका हुआ था। कपड़े सुखाने वाली टंगनी से झूलकर उसने अपनी जान दे दी थी।

आननफानन में उन लोगों ने फंदा काटकर उसे नीचे उतारा, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दिए बगैर उसके अंतिम संस्कार के लिए बरारी घाट स्थित शमशान घाट ले गए, लेकिन सूचना पुलिस को मिल चुकी थी। इसलिए श्मसान घाट पहुंचकर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर लिया।

मृतक की पत्नी सुमन ने बताया कि जीतन को नशे की लत थी। वह पैसा नहीं मिलने पर वह घर के बर्तनों तक को ले जाकर बेच देता था। पत्नी सुमन और दो बहनें दूसरे के घर में काम कर अपने परिवार का भरण-पोषण करती हैं।

खबरें और भी हैं...