बिजली विभाग और TMBU में पावर वार:2 दिन पहले काटी बिजली, अब विश्वविद्यालय वसूलेगा 42 साल का ब्याज सहित रेंट, यूनिवर्सिटी की जमीन पर है पावर ग्रिड

भागलपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टीएमबीयू, भागलपुर। - Dainik Bhaskar
टीएमबीयू, भागलपुर।

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (TMBU) और बिजली विभाग में पावर वार शुरू हो गया है। टीएमबीयू प्रशासन बिजली विभाग से विवि की जमीन पर संचालित पावर ग्रिड के बदले चक्रवृद्धि ब्याज सहित रेंट वसूलेगा। यूनिवर्सिटी प्रशासन इसके आकलन करने में जूट गया है। विवि अब 1980 ई. से अब तक बिजली विभाग से रेंट वसूलेगा। बता दें कि दो दिन पहले यानी 24 मार्च को बिजली बिल नहीं देने पर TMBU के प्रशासनिक भवन व इसके सम्बद्ध इकाईयों और पीजी विभागों की बिजली काटी गई थी। इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन के प्रयास से शनिवार की शाम बिजली बहाल कर दी गई।

तिलकामांझी विवि में बिजली कनेक्शन जोड़ते कर्मी। दो दिन पहले इसे बिल भुगातन नहीं करने पर काट दिया गया था।
तिलकामांझी विवि में बिजली कनेक्शन जोड़ते कर्मी। दो दिन पहले इसे बिल भुगातन नहीं करने पर काट दिया गया था।

बिजली काटने पर विवि प्रशासन गंभीर
टीएमबीयू के प्रोवीसी प्रो. रमेश कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को विश्वविद्यालय की जमीन पर संचालित विद्युत पावर सब-स्टेशन नाथनगर यूनिट की जमीन का आकलन करने का निर्देश दिया। ताकि उससे किराया की मांग की जा सके। प्रोवीसी के निर्देश पर प्रॉक्टर डॉ.रतन कुमार मंडल और कुलसचिव डॉ.निरंजन प्रसाद यादव ने इंजीनियरिंग सेक्शन के अभियंता को विश्वविद्यालय की जमीन पर बने पावर ग्रिड के एरिया का आकलन करने को कहा। इंजीनियरिंग सेक्शन के अभियंता मुरारी मिलन ने शनिवार को कर्मियों के साथ जमीन की मापी कराई। मौके पर उक्त जमीन का नक्शा भी तैयार किया गया।

विवि के 65 कट्‌ठे जमीन पर पावर ग्रिड
प्रॉक्टर डॉ.रतन कुमार मंडल ने बताया कि नाथनगर रोड स्थित टीएनबी कॉलेज के सामने विश्वविद्यालय की जमीन पर बना पावर ग्रिड लगभग 65 कट्ठा में फैला हुआ है। जो लगभग 46,990 स्क्वायर फीट में बना हुआ है। वर्ष 1980 से लेकर अब तक विश्वविद्यालय की जमीन पर निर्मित व संचालित पावर ग्रिड से किराया चक्रवृद्धि ब्याज सहित वसूल किया जाएगा। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा आकलन शुरू कर दिया गया है। बिजली विभाग को इस बाबत नोटिस भी भेजा जाएगा। इसके लिए कवायद तेज कर दी गई है।

आला अधिकारी से अनुरोध पर बिजली बहाल
विश्वविद्यालय में बिजली कनेक्शन काटे जाने से कामकाज प्रभावित होता देख टीएमबीयू के रजिस्ट्रार डॉ निरंजन प्रसाद यादव ने शनिवार को पटना स्थित बिजली विभाग के आला अधिकारियों से फोन पर बात कर बिजली बहाल करने का अनुरोध किया। ताकि विश्वविद्यालय का कामकाज सुचारू रूप से चल सके। रजिस्ट्रार डॉ निरंजन प्रसाद यादव की पहल पर शनिवार की शाम में टीएमबीयू में बिजली कनेक्शन जोड़ दिया गयाा।

खबरें और भी हैं...