पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भागलपुर में पुलिस की पिटाई से क्लर्क की मौत, बवाल:होली में दो पक्षों में भिड़ंत के बाद देर रात कई को पीटा गया, सुबह मौत पर शव लेकर थाने में घुसे लोग

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना से आक्रोशित लोग शव को लेकर बरारी थाना पहुंचे और हंगामा करने लगे। - Dainik Bhaskar
घटना से आक्रोशित लोग शव को लेकर बरारी थाना पहुंचे और हंगामा करने लगे।
  • SSP को आना पड़ा थाना, कई घंटों से चल रहा है बवाल
  • बरारी थाना क्षेत्र स्थित मायागंज में सोमवार रात हुई घटना

भागलपुर के बरारी थाना क्षेत्र स्थित मायागंज में सोमवार की शाम साउंड बॉक्स बजाने को लेकर 2 पक्षों में बवाल हुआ था। इसके बाद रात 9 बजे बरारी थाने की पुलिस दलबल के साथ पहुंची और रास्ते से गुजरने वाले कई लोगों को पीटा। आरोप है कि पुलिसकर्मी करीब 25 घरों में जबरन घुसे और मारपीट की। करीब 11 बजे तक पुलिस लोगों को पीटती रही। इसी क्रम में पुलिस ने लघु सिंचाई विभाग के क्लर्क संजय कुमार (45) को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। हालत गंभीर होने पर पुलिस ने उसे मायागंज अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके बाद मंगलवार सुबह से आक्रोशित लोग शव को लेकर बरारी थाना पहुंचे और जमकर बवाल किया। दैनिक भास्कर के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर यह खबर चलने के बाद भागलपुर की SP ने बरारी के थानेदार प्रमोद साह को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही कहा है कि इस पूरे मामले की ज्यूडिसियल जांच कराई जाएगी। NHRC के तहत जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हंगामा देख थानेदार समेत सभी पुलिसकर्मी मौके से फरार हो गए। लोग थानेदार समेत अन्य पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि बिना किसी कारण के पुलिस ने लोगों को बेरहमी से पीटा है। मामले की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। इधर, घटना की सूचना मिलते ही भागलपुर SSP बरारी थाना पहुंचीं और आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत करवाया। SSP ने लोगों को दोषियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के भेज दिया। SSP निताशा गुड़िया ने बताया कि पुलिस विवाद शांत करवाने गई थी। पुलिस क्लर्क संजय कुमार को पूछताछ के लिए थाने लेकर आई थी। इसी दौरान उसकी तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

घटना के बाद भागलपुर SSP बरारी थाने पहुंचीं।
घटना के बाद भागलपुर SSP बरारी थाने पहुंचीं।

मृतक की बड़ी बेटी मोनिका कुमारी ने बताया कि पापा सोमवार रात 9 बजे होली मना कर घर लौट रहे थे, तभी बरारी थाने की पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। पुलिस ने उनकी जमकर पिटाई की और गले में पड़े गमछे को पकड़ कर उन्हें घसीटते हुए थाने लेकर गई। इसी दौरान उनकी हालत गंभीर हो गई। मायागंज अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया। परिजनों का आरोप है कि उनकी मौत के बाद पुलिस लाश को छोड़कर फरार हो गई।

पुलिस की पिटाई के बाद अपने पीठ पर चोट के निशान दिखाता सौरव उर्फ बुचो।
पुलिस की पिटाई के बाद अपने पीठ पर चोट के निशान दिखाता सौरव उर्फ बुचो।

क्या था मामला
होली की शाम करीब 5 बजे मायागंज में एक पक्ष के लोग साउंड बॉक्स बजाकर डांस कर रहे थे। इसी दौरान दूसरे पक्ष के कुछ लोग उधर से गुजर रहे थे। साउंड बॉक्स का तार जमीन पर गिरा था। दूसरे पक्ष के एक युवक का पैर लगने के कारण तार टूट गया। इसके बाद दोनों पक्षों में विवाद हो गया। कुछ देर के बाद दूसरे पक्ष के लोग तलवार चाकू सहित अन्य हथियारों के साथ आए और पहले पक्ष के लोगों पर हमला कर दिया। इसमें आधे दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही मौके पर SP और SDM सहित कई पुलिस पदाधिकारी पहुंचे और मामले को किसी तरह शांत कराया। इसके बाद 9 बजे बरारी थाने की पुलिस सड़कों पर आने-जाने वाले लोगों के साथ मारपीट करने लगे। लोगों का आरोप है कि पुलिस सड़क पर आने जाने वाले लोगों को बेरहमी से पीटने लगी। इसके बाद घर घुसकर भी लोगों को पीटा। इसी में क्लर्क संजय कुमार की मौत हुई है।

पुलिस की बर्बता के विरोध में प्रदर्शन करते भाकपा माले कार्यकर्ता।
पुलिस की बर्बता के विरोध में प्रदर्शन करते भाकपा माले कार्यकर्ता।

मायागंज की घटना को मुद्दा बना रहा विपक्ष

मायागंज की घटना को विपक्ष मुद्दा बना रहा है। भागलपुर के कांग्रेस विधायक अजित शर्मा थाने पर आए और परिजनों को सांत्वना देते हुए इस बात की घोषणा कर गए कि सरकार को मृतक के एक सदस्य को नौकरी देनी पड़ेगी। उन्होंने थाना पर आते ही सबसे पहले मृतक के बेटियों और उनकी पत्नी से मिले और न्याय मिलने का आश्वासन दिया। फिर शाम में भाकपा और माले ने घंटाघर के पास जमा होकर भागलपुर के पुलिस प्रशासन से लेकर सत्ता पक्ष के लोगों के खिलाफ नारे लगाए। इसके साथ साथ नीतिश कुमार का पुतला दहन भी किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें