• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Blast Took Place In Asanandpur On May 15 At The House Of A Slipper Trader; Investigation Came Bomb Was Kept In The House, The Roof Exploded In The Blast

पुलिस को घरवाले पर ही बम रखने का शक:असानंदपुर में 15 मई को चप्पल व्यवसायी के घर हुआ था विस्फोट; जांच में आया- घर में रखा था बम, ब्लास्ट में उड़ी छत

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ब्लास्ट के बाद कुछ इस तरह उड़ गई थी छत। फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
ब्लास्ट के बाद कुछ इस तरह उड़ गई थी छत। फाइल फोटो।

असानंदपुर के राजकीय उर्दू प्राथमिक विद्यालय के पास चप्पल व्यवसायी मो. आजाद के घर 15 मई की शाम हुए भीषण बम ब्लास्ट में नया मोड़ आ गया है। पुलिस ने जांच में घरवाला मो. आजाद पर पर शक जताया है। इसके पीछे पुलिस ने तर्क दिया है कि आजाद का घर सबसे ऊंचा है।

जबकि आसपास के सारे घर नीचे। ऐसे में अन्य मकान से आजाद के घर की छत पर बम फेंकना संभव नहीं है। पुलिस ने संभावना जताई है कि मो. आजाद के द्वारा ही अपने अन्य सहयोगियों की मिली-भगत से किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से बम को घर की छत पर छिपा कर रखा गया था।

छत पर कचरा व अन्य दबाव की वजह से बम विस्फोट हो गया था। आजाद के घर में प्रवेश करने का भी एक ही रास्ता है, जो हमेशा बंद रहता है। दरवाजा खुलवाने के लिए मोबाइल पर कॉल करना पड़ता है। ऐसे में किसी बाहरी के घर में प्रवेश की सं‌भावना नहीं के बराबर है। पुलिस आजाद की पूरी कुंडली खंगाल रही है।

बता दें कि बम विस्फोट की घटना के बाद मो. आजाद ने ही विवि थाने में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया था। अब पुलिस की जांच में केस करने वाला आजाद ही संदिग्ध पाया गया है। बम विस्फोट जितना भयानक था, उस तुलना में जनहानि और नुकसान कम हुआ था। आजाद के मुताबिक, दूसरे तल्ले पर निर्माण काम चल रहा था। इस कारण उस फ्लोर पर कोई नहीं रहता था। अगर वहां कोई रहता तो बड़ी घटना हो सकती थी।

पक्की छत उड़ गई थी और कमरे से आसमान दिखने लगा था
मो. आजाद के घर हुआ बम विस्फोट काफी शक्तिशाली था। विस्फोट में घर की पक्की छत उड़ गई थी और कमरे के भीतर से आसमान दिखने लगा था। विस्फोट इतना जोरदार था कि आसपास की कई घरों की दीवारों में दरारें पड़ गई थी और पानी की टंकी फूट गई थी।

किचन में रखा बर्तन गिर गया था और खिड़की के शीशे टूट गए थे। मो. आजाद के घर के दोनों ओर तातारपुर थाना और परबत्ती तक विस्फोट की आवाज सुनाई दी थी। पुलिस ने घटनास्थल से बम के अवशेष और लोहे की कई पत्तियां बरामद की थी।

खबरें और भी हैं...