पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेलवे ट्रैक पर मिला बम:भागलपुर के नाथनगर स्टेशन पर काले रंग के प्लास्टिक में बंधा था बम; 3 घंटे तक 2 ट्रेनें खड़ी रहीं

भागलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रैक पर मिला बम। - Dainik Bhaskar
ट्रैक पर मिला बम।
  • नाथनगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 के ट्रैक पर बम मिलने से सनसनी फैल गई
  • पटना-भागलपुर इंटरसिटी और हावड़ा-जमालपुर ट्रेन आउटर पर खड़ी रही

भागलपुर में नाथनगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 के ट्रैक पर बम मिलने से सनसनी फैल गई। बम काले रंग के प्लास्टिक में बंधा हुआ था और उससे बिजली का तार निकला हुआ था। बुधवार रात करीब 8 बजे बम मिलने की सूचना पर SSP नीतीशा गुड़िया टीम के साथ पहुंच गई। सुरक्षा को देखते हुए ट्रेनों को रोक दिया गया और यात्रियों को प्लेटफार्म पर जाने से रोक दिया। इस दौरान पटना-भागलपुर इंटरसिटी और हावड़ा-जमालपुर ट्रेन आउटर पर खड़ी रही। इधर, GRP और जिला पुलिस बल ने डॉग स्क्वायड की टीम के साथ जांच शुरू कर दी। पुलिस ने बांस से बम को ट्रैक पर से दूर हटाया। इसमें विस्फोट नहीं हुआ। 11 बजे के बाद ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो गया।

बम को डिफ्यूज कर दिया गया
बम निरोधक दस्ता ने देर रात करीब 12:30 बजे रात में SR हाईस्कूल परिसर में बम को ले जाकर डिफ्यूज कर दिया। SSP नीतीशा गुड़िया के अनुसार बम को डिफ्यूज कर दिया गया है। स्टेशन पर अब स्थिति सामान्य है। कुछ लोगों से इस मामले में पूछताछ की जा रही है। मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है। वहीं जलालपुर के रेल SP आमिर जावेद ने भास्कर को बताया कि विस्फोटक अधिक प्रभावशाली नहीं था। वह जर्दा के डिब्बे में रखा गया था। बम किस उद्देश्य से और किसने रखा था, इस बात की जांच की जा रही है।

स्थानीय व्यक्ति ने दी थी सूचना

पुलिस के अनुसार रात 8 बजे एक स्थानीय व्यक्ति ने सूचना दी कि ट्रैक पर बम रखी हुई है। जानकारी मिलते ही दलबल के साथ वहां पहुंचे और गैंगमैन को बुलाकर मामले की जानकारी ली। वरीय पदाधिकारी को मामले के बारे में बताया। इसके बाद पूरे स्टेशन परिसर की जांच की गई। शुरू में तो यह पता नहीं चल पाया कि काले रंग के प्लास्टिक में लिपटी वस्तु बम है यह नहीं। लेकिन बाद में बम निरोधक दस्ते ने जांच के बाद पाया कि वह बम ही था।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें