पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समीक्षा:पहले फेज के आठ प्रत्याशियाें पर है केस, मीडिया में तीन बार सार्वजनिक करें रिकार्ड

भागलपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • निर्वाचन आयाेग ने वीसी कर चुनाव तैयारी की जानकारी ली, कोसी स्नातक चुनाव की तैयारी की भी हुई समीक्षा

चुनाव आयाेग ने आरओ काे यह तय करने काे कहा है कि आपराधिक छवि के चुनाव लड़ रहे कैंडिडेट अपने क्रिमनल रिकार्ड की जानकारी आयाेग के निर्देशानुसार पर मीडिया के जरिए सार्वजनिक कर रहे हैं या नहीं। नियम है कि क्रिमनल रिकार्ड वाले प्रत्याशी नाम वापसी के बाद तीन बार अपने ऊपर दर्ज केस से संबंधित जानकारी तय अंतराल पर मीडिया के जरिए घाेषित करेंगे।

शनिवार काे मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने वीसी में ये निर्देश दिए हैं। अफसराें ने बताया कि पहले फेज के चुनाव में कहलगांव व सुल्तानगंज विधानसभा क्षेत्र से कुल आठ ऐसे प्रत्याशी हैं जिनका आपराधिक रिकार्ड हैं। जिनके ऊपर केस दर्ज हैं। इनमें से पांच सुल्तानगंज विधानसभा क्षेत्र से तथा तीन कहलगांव विधानसभा क्षेत्र से हैं।

पटना के अफसराें ने काेसी स्नातक निर्वाचन काे लेकर चल रही तैयारियाें की भी समीक्षा की। अफसराें से पूछा कि इस चुनाव में भी काेविड-19 से बचाव के सभी गाइड लाइन का पालन हाे इसे सुनिश्चित किया जाए। बूथाें के सेनिटाइज कराने काे लेकर भी प्लान की जानकारी ली गई। वीसी में डीएम प्रणव कुमार, डिप्टी इलेक्शन अफसर श्वेता कुमारी समेत कई अफसराें ने भाग लिया।

दिल्ली से हुई वीसी में सुरक्षा काे लेकर हुई चर्चा
शनिवार काे मुख्य निर्वाचन आयुक्त स्तर से हुई वीसी में बूथाें पर सुरक्षा की तैयारियाें व अर्द्धसैनिक बलाें की तैनाती काे लेकर चर्चा हुई। इस वीसी में डीएम, एसएसपी के अलावा पुलिस प्रेक्षक ने भाग लिया। ये वीसी काफी गाेपनीय तरीके से हुई।

अपराधियाें व दबंगाें की पहचान कर उसके खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया गया। किस बूथ पर किस जवान की तैनाती हाेगी ये जवानाें काे भी आखिरी समय में पता चलेगा। निष्पक्ष, व वाेटराें काे निर्भीक रूप से मतदान में भाग लेने के लिए आयाेग ने इस बार हर भवन पर पारामिलेट्री का पहरा लगाने की प्लानिंग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें