पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:भागलपुर में तीन दिन में सीबीआई काे भेजेंगे सृजन के खाताधारकाें की रिपाेर्ट

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सृजन महिला विकास सहयाेग समिति में जिनके खाते थे ओर जिन्हाेंने वहां से लाेन लिया, उसका कंप्यूटराइज्ड डाटा तैयार हाे गया है। 12500 खाताधारकाें की कंप्यूटर में इंट्री की गई थी। इनमें से करीब 11 हजार खाताधारकाें के खाते का सत्यापन कर इंट्री पूरी कर ली गई है। अब सहकारिता विभाग उसे सीबीआई काे भेजने की तैयारी में है।

संभावना है कि तीन दिनाें में सीबीआई काे खाताधारकाें की रिपाेर्ट भेजी जाएगी। हालांकि अब हार्ड काॅपी दिल्ली जाकर पदाधिकारी सीबीआई काे नहीं साैपेंगे, बल्कि ई-मेल और डाक से भेजेंगे। बता दें कि लाॅकडाउन में खाता के सत्यापन बंद था। लेकिन सप्ताहभर से फिर से यह शुरू हुआ है। इसके लिए 7 कर्मियाें की प्रतिनियुक्ति की गई है।

तीन कंप्यूटर से खाताधारकाें के खाते का सत्यापन की इंट्री कर रहे हैं। खाताधारकाें की रिपाेर्ट से पता चलेगा कि किन लाेगाें ने सृजन में खाता खुलवाया था और किसने लाेन लिया था, ताकि लाेन लेने वालाें पर शिकंजा कसा जा सके। इससे सरकारी पैसे की वसूली की दिशा में भी पहल तेज की जा सकेगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें