पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

झांसे से रहें सावधान:अपने कर रहे दोस्ती में धोखा, आधी आबादी के यौन उत्पीड़न का जरिया बना सोशल मीडिया

भागलपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भागलपुर में ऐसे मामलाें में तेजी से हाे रही है बढ़ाेतरी

सोशल मीडिया आधी आबादी के यौन उत्पीड़न का जरिया बनता जा रहा है। भागलपुर में ऐसे मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। लोग जितने सोशल मीडिया फ्रेंडली हुए हैं, उसके गलत इस्तेमाल के कारण कई गंभीर दुष्परिणाम भी झेलने पड़ रहे हैं। हाल ही में आई एक सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक, सोशल मीडिया पर यूजर पुरुषाें की तुलना महिला और लड़कियों को ज्यादा फ्रेंड्स रिक्वेस्ट आते हैं।

महिला, लड़कियों की आपत्तिजनक फोटो, वीडियो को सोशल मीडिया में वायरल करना, सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती कर किसी का विश्वास तोड़ना और इज्जत से खिलवाड़ करना जैसे मामले लगातार भागलपुर पुलिस के पास पहुंच रहे हैं। हाल के तीन मामले में मोजाहिदपुर, जीरोमाइल और बाथ थाने में पीड़िताें की ओर प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है।

पुलिस ने दो आरोपी को गिरफ्तार भी किया है। उक्त केसों में सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि अपने ही महिला, लड़कियों को झांसा देकर उन्हें फंसाते हैं और सोशल मीडिया के जरिए उसे ब्लैकमेल करते हैं।
केस-1 : मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले की रहने वाली 14 वर्षीय नौवीं की छात्रा को वीडियो कॉलिंग कर उसके एक रिश्तेदार ने उसका न्यूड फोटो लिया और सोशल मीडिया में उसे वायरल कर दिया था। पुलिस ने आरोपी रिश्तेदार को गिरफ्तार कर लिया था।
केस-2 : सबौर प्रखंड के एक गांव की रहने वाली 17 वर्षीय इंटर की छात्रा के साथ पड़ोसी युवक ने सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती की और उससे शारीरिक संबंध बनाया। बाद में युवक शादी से मुकर गया था। मामले में जीरोमाइल थाने में छात्र ने केस दर्ज कराया था।
केस-3 : बाथ इलाके के एक गांव की रहने वाली युवती से सोशल मीडिया पर दोस्ती में कर युवक ने उसकी आपत्तिजनक फोटो ले ली और उसे वायरल कर ब्लैकमेल किया था। युवती मधेपुरा एक मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जीएनएम है। आपत्तिजनक फोटो के एवज में युवक जीएनएम से दो लाख मांग रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें