पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भागलपुर:आवास याेजना में लापरवाही पर सभी आवास सहायक काे शाेकाॅज

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बार-बार निर्देश देने के बाद भी काम पूरा नहीं हुआ

प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास याेजना काे लेकर बार-बार निर्देश देने के बाद भी काम पूरा नहीं हाेने पर अब एक बार फिर से सभी ग्रामीण आवास सहायक, लेखा सहायक व कार्यपालक सहायक से स्पष्टीकरण पूछा गया है। इसकाे लेकर डीआरडीए के डायरेक्टर ने पत्र के माध्यम से सभी काे इस संबंध में निर्देश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि बार-बार निर्देश देने के बाद भी आवास की स्वीकृति, पहली किस्त ट्रांसफर, आवास पूर्णता और आधार सीडिंग की प्रगति असंताेषजनक है।

इसमें निर्देश दिया गया है कि वित्तीय वर्ष 2020-21 के तहत लक्ष्य के मुताबिक रजिस्ट्रेशन व जियाे टैगिंग की प्रगति अच्छी नहीं है। मुख्यमंत्री वासस्थल क्रय सहायता याेजना के तहत चिह्नित लाभुकाें काे लाभांवित करने की प्रगति असंताेषप्रद है। साथ ही जिन 74 लाभुकाें काे सहायता राशि ट्रांसफर की गई है।

वास-भूमि क्रय संबंधी दस्तावेज प्राप्त कर निबंधन व जियाे टैगिंग की स्वीकृति के लिए प्रस्ताव उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया था। लेकिन अब तक नहीं दिया गया है। प्रखंड कहलगांव में 38, गाेपालपुर में 20, इस्माइलपुर में एक, खरीक में दाे, पीरपैंती में दाे, रंगरा चाैक में चार, सुल्तानगंज में दाे स्वीकृति प्राप्त करने के लिए पेंडिंग है। इससे स्पष्ट है कि काम में लापरवाही बरती जा रही है। इसलिए 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण दें कि क्याें नहीं काम में लापरवाही काे लेकर अनुशासनिक कार्रवाई की जाए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें