पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रिपोर्ट जारी हुई:विधायक की पत्नी की कोरोना जांच में अस्पताल को क्लीन चिट

भागलपुर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विधायक अजीत शर्मा की पत्नी की कोरोना जांच में हुई गड़बड़ी के मामले में स्वास्थ्य विभाग ने सरकारी अस्पताल व निजी जांच घर को क्लीन चिट दे दी है। सीएस डॉ. उमेश शर्मा ने मायागंज अस्पताल की जांच रिपोर्ट को सही बताया है। लेकिन निजी लैब पैथ काइंड की रिपोर्ट पर कुछ भी बोलने से इनकार किया है। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. हेमंत कुमार सिन्हा और मायागंज अस्पताल अधीक्षक डॉ. असीम कुमार दास ने जांच सही होने का दावा किया है। उनका कहना है कि आरटीपीसीआर मशीन ने जो सीटी वैल्यू दिया, वही रिपोर्ट जारी हुई।

इस बीच पूरे मामले में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने अस्पताल प्रबंधन से जानकारी ली है। दरअसल, विधायक अजीत शर्मा की पत्नी की आरटीपीसीआर टेस्ट मायागंज अस्पताल में हुई थी। इसमें उन्हें पॉजिटिव बताया गया था। इसके बाद उन्होंने अपनी जांच निजी लैब पैथ काइंड में कराई। इस जांच में वे निगेटिव मिली थीं। इस ममले में विधायक शर्मा ने सीएम नीतीश कुमार को पत्र भेजा था।

स्वास्थ्य बीमा का लाभ सबकाे मिले : विधायक
कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता सह विधायक अजीत शर्मा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर आयुष्मान भारत और अन्य योजनाओं में आनेवाले लाेगाें काे बाद बचे लाेगाें काे भी इस तरह की कोई योजना लाकर स्वास्थ्य बीमा से का लाभ देने का अाग्रह किया है। विधायक ने पत्र में कहा है कि राजस्थान में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना एक मई से शुरू की गई है। इसके तहत ब्लैक फंगस और कोरोना जैसी महामारी का भी इलाज होगा। लेकिन बिहार में अभी तक ऐसी कोई योजना नहीं हैं।

खबरें और भी हैं...