काेराेना का असर:खुले माॅलाें काे कराया बंद, काेराेना गाइडलाइन के उल्लंघन पर 256 लाेगाें पर की गई कार्रवाई

भागलपुर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खुले माॅलाें काे कराया बंद। - Dainik Bhaskar
खुले माॅलाें काे कराया बंद।

काेराेना की तीसरी लहर काे देखते हुए कई तरह की गतिविधियाें पर लगाए गए प्रतिबंध का असर दिखने लगा है। बूढ़ानाथ मंदिर, शिव शक्ति मंदिर, महर्षि मेंहीं आश्रम के पट बंद रहे। गुरुवार काे कई शाॅपिंग माॅल के शटर गिरे नजर आए ताे कुछ खुले भी थे। पहला दिन हाेने की वजह उन माॅल के संचालकाें के खिलाफ कार्रवाई ताे नहीं की गई, लेकिन चेतावनी के साथ बंद कराया गया। मास्क पहनने से लेकर काउंटर पर सैनिटाइजर रखने और गाेल घेरा की व्यवस्था अब भी ज्यादातर दुकानाें में नहीं की गई है। इसकाे लेकर सदर अनुमंडल क्षेत्र में करीब 256 लाेगाें के खिलाफ काेविड गाइडलाइन के उल्लंघन काे लेकर कार्रवाई की गई। इसमें व्यक्ति व संस्थान भी शामिल हैं।

शहर में 13 जगहाें पर मजिस्ट्रेट व पुलिस बल की तैनाती
थानेदार व बीडीओ ने पुलिस बल के साथ गुरुवार दाेपहर में खुले माॅलाें काे बंद कराया। देर शाम तक यह सिलसिला चलता रहा। मंदिराें में श्रद्धालु पहुंचे, लेकिन लेकिन पट बंद हाेने के कारण बाहर से प्रणाम कर वापस हाे गए। सदर एसडीओ धनंजय कुमार ने बताया कि पहला दिन हाेने के कारण ज्यादा सख्ती नहीं की गई। लेकिन गाइडलाइन का उल्लंघन करनेवालाें काे चेतावनी दी गई है। 13 जगहाें पर मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल की तैनाती की गई है। सदर डीसीएलआर और एएसडीओ काे दुकानाें में गाइडलाइन का पालन कराने की जिम्मेदारी साैंपी गई है।

गाइडलाइन उल्लंघन पर दुकानाें काे तीन दिन के लिए किया जाएगा बंद
सदर एसडीओ व डीएसपी की ओर से संयुक्त आदेश में कहा गया है कि मास्क नहीं पहननेवाले से 50 रुपए जुर्माना वसूला जाएगा। राेज शाम चार बजे तक रिपाेर्ट मांगी गई है। सदर डीसीएलआर गिरिजेश कुमार और अपर अनुमंडल पदाधिकारी अन्नू कुमारी काे नगर निगम क्षेत्र की दुकानाें में मास्क से संबंधी जांच करने का जिम्मा दिया गया है। काेविड गाइडलाइन के उल्लंघन की स्थिति में अगले तीन दिनाें तक दुकानाें काे बंद करवाया जाएगा। सभी बीडीओ, सीओ व थानेदार क्षेत्र में गाइडलाइन का पालन कराएंगे।

खबरें और भी हैं...