पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गोराडीह में चुनावी सभा:छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल बोले- हम गाेबर खरीद रहे, नीतीश धान का भी सही मूल्य नहीं दे पा रहे

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गोराडीह में सभा को संबोधित करते भूपेश बघेल।

एनडीए की सरकार गरीबों व किसानों की भलाई के लिए नहीं है। यह सरकार केवल पूंजीपतियों की भला करती है। करोनाकाल में जहां किसानों-मजदूरों का पैसा खत्म होते जा रहा है वहीं अडानी-अंबानी का खजाना दिनोदिन बढ़ते जा रहा है।

उक्त बातें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को कहलगांव विधानसभा क्षेत्र के महागठबंधन प्रत्याशी शुभानंद मुकेश के समर्थन में गोराडीह के हाईस्कूल मुक्तापुर के मैदान में सभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कृषि बिल पर भी केंद्र सरकार को घेरा। कहा, केंद्र सरकार कहती है कि कृषि बिल किसानों की भलाई के लिए है, लेकिन यह बिल सिर्फ उद्योगपतियों के फायदे के लिए है।

इस बिल के माध्यम से किसानों को अपने ही खेत में मजदूर बनाने की साजिश रची गयी है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में 2200 रुपए प्रति क्विंटल की दर से सरकार धान की खरीद करती है, जबकि बिहार के किसानों को मात्र 1200 रुपए में धान बेचना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में छत्तीसगढ़ ही एक ऐसा राज्य है जहां गोबर भी 2 रुपए प्रति किलो सरकार खरीद रही है, ताकि किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत हो।
नीतीश अब थक गए हैं, इसलिए युवाओं के हाथ में सत्ता सौंप दें
नीतीश कुमार पर तंज कसते रूपेश बघेल ने कहा कि अब वे थक चुके हैं। उनसे सत्ता संभाली नहीं जा रही है। इसलिए अब बिहार की सत्ता नौजवानों के हाथ में सौंपने का समय आ गया है। कोरोनाकाल में लॉकडाउन का चर्चा करते हुए कहा कि करीब 40 लाख मजदूर बिहार वापस लौट गए। नीतीश सरकार उन मजदूरों को रोजगार उपलब्ध नहीं करा पाई। सभा की अध्यक्षता कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष अशोक सिन्हा ने की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें