ड्राइव थ्रू काउंटर:कल से गाड़ी से आइए, रजिस्ट्रेशन करवाइए गाड़ी में ही लगेगा टीका, आर्ब्जवेशन भी यहीं

भागलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ड्राइव थ्रू काउंटर - Dainik Bhaskar
ड्राइव थ्रू काउंटर
  • कोरोना टीकाकरण के लिए जिले में अब नया प्रयोग

महानगरों की तर्ज पर कोरोना टीकाकरण के लिए जिला प्रशासन नया तरीका अपनाने जा रहा है। पहली बार जिले में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत होेने जा रही है। इसके लिए बालिका उच्च विद्यालय, घोषी टोला नाथनगर को सेंटर चुना गया है। इस सेंटर पर लोग अपनी कार व अन्य गाड़ियों में ही बैठे रहेंगे।

वे गाड़ी में ही रजिस्ट्रेशन कराएंगे और गाड़ी में ही उन्हें टीका भी लगेगा। केयर इंडिया के सहयोग से इसकी तैयारी शुरू हो गई है। डीएम सुब्रत कुमार सेन 9 अगस्त को इस सेंटर की शुरुआत करेंगे। इस सेंटर से एक ओर जहां संक्रमण का खतरा कम होगा, वहीं लोगों को दूसरे केंद्रों की तरह टीका लेने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

सीएस डॉ. उमेश कुमार शर्मा ने इस नए तरीके से टीकाकरण में ज्यादा से ज्यादा लोगों से भागीदारी की अपील की है। साथ ही पिंक बूथ पर महिलाओं के लिए टीकाकरण की व्यवस्था की गई है।

नाथनगर में बना सेंटर, सुबह 6 से 9 बजे तक मिलेगी सुविधा

ऐसे होगा टीकाकरण
सीएस ने बताया, ड्राइव थ्रू काउंटर पर लोग अपनी गाड़ी से उतरे बिना ही टीके लगवाएंगे। यहां बुजुर्ग, दिव्यांग और महिलाएं अपनी गाड़ी से टीकाकरण केंद्र आकर वैक्सीनेशन करवा सकेंगे। गाड़ी में ही लोगों को टीका देने के बाद उन्हें ऑर्ब्जवेशन पार्किंग में भेज दिया जाएगा। यहां वे 30 मिनट तक गाड़ी में ही ऑर्ब्जवेशन में रहेंगे।

महिलाओं के लिए पिंक बूथ
टीकाकरण सेशन साइट पर तीन विशेष प्रकार के काउंटर होंगे। पुरुषों के लिए एक काउंटर बनाया है। दूसरा काउंटर पिंक बूथ के रूप में महिलाओं के लिए है। तीसरा काउंटर ड्राइव-थ्रू काउंटर है। यहां दिव्यांग व बुजुर्ग आसानी से टीका लेंगे। यहां सुबह 6 से रात नौ बजे तक टीकाकरण होगा।

खबरें और भी हैं...