गोलीकांड में पुलिस को थी कपिल यादव की तलाश:जदयू सांसद के घर के दरवाजे से कांट्रैक्ट किलर गिरफ्तार, भागलपुर पुलिस हिम्मत जुटा पाती तो सांसद के घर से पकड़ाता अपराधी

भागलपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जदयू सांसद अजय मंडल ने कहा-मेरे लिए तो घर आया अपराधी भी भगवान है। - Dainik Bhaskar
जदयू सांसद अजय मंडल ने कहा-मेरे लिए तो घर आया अपराधी भी भगवान है।

शहर के कुख्यात अपराधी और कांट्रैक्ट किलर कपिल यादव को पुलिस ने शुक्रवार सुबह नाै बजे जदयू सांसद अजय मंडल के घोघा स्थित आवास के बाहर से गिरफ्तार कर लिया। कपिल यादव फरारी अवस्था में सांसद से मिलने गया था। उनसे मिलकर जैसे ही कपिल बाहर निकला पुलिस ने उसे घर के दरवाजे से ही दबोच लिया।

11 जून की रात छोटी खंजरपुर चौक पर हनी साह के घर हुई ताबड़तोड़ गोलीबारी में बरारी पुलिस को कपिल की तलाश थी। जिस बाइक से कपिल यादव सांसद के घर गया था, पुलिस ने उसे जब्त कर लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। सांसद अजय मंडल ने स्वीकार किया है कि कपिल उनसे मिलने आया था और लौटते समय घर के बाहर से गिरफ्तार हो गया। गिरफ्तारी के बाद उन्हें पता चला कि वह बड़ा अपराधी है।

ठेके के लिए मिलने आया था...सांसद बोले-मेरे लिए तो घर आया अपराधी भी भगवान है

जदयू सांसद अजय मंडल ने कहा कि एक दिन पहले कपिल ने फोन कर कहा था कि आपसे मिलना है। तब मैंने उसे घर पर बुलाया था। शुक्रवार सुबह में कपिल यादव घर पहुंचा। उसने कहा कि भतोड़िया में 2 रोड का निर्माण होना है। दोनों 10-10 लाख की योजना है। अगर सांसद फंड से पैसे मिल जाते तो ठेकेदारी से कुछ कमा लेता।

हमलोग आपके कार्यकर्ता हैं। इस पर मैंने कहा कि कोरोना के कारण एमपी फंड खाली हो गया है। फंड आने पर योजना जरूर देंगे। कपिल यादव को उन्हाेंने घर पर 2 बार चाय भी पिलाई। गिरफ्तारी के बाद पता चला कि बड़ा अपराधी है। लेकिन मेरे लिए तो घर आया अपराधी भी भगवान है। इधर, एसएसपी निताशा गुड़िया बोलीं-गोलीकांड में उसकी तलाश थी।

सांसद आवास से होनी थी गिरफ्तारी, लेकिन पुलिसवाले हिम्मत नहीं जुटा पाए, झारखंड भागने की फिराक में था
अपराधी कपिल यादव भागलपुर पुलिस के टेक्निकल सर्विलांस पर था। जैसे ही वह सांसद से मिलने घोघा पहुंचा, पुलिस अलर्ट हो गई। सादे लिबास में सांसद के घर अासपास पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया। पहले सांसद आवास से ही कपिल यादव की गिरफ्तारी होनी थी। लेकिन प्रोटोकॉल के कारण पुलिसवाले हिम्मत नहीं जुटा पाए।

इस कारण पुलिसवाले कपिल के सांसद आवास से निकलने का इंतजार करने लगे। जैसे कपिल सांसद आवास से बाहर निकला, पुलिस ने उसे हथियार सटा कर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक कपिल यादव सांसद अजय मंडल से मुलाकात करने के बाद झारखंड भागने की फिराक में था। झारखंड में वह अपने साथियों से मुलाकात करने वाला था, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

सांसद से मिलकर जैसे ही निकला इंतजार कर रही पुलिस ने दबोचा
कपिल पुलिस के सर्विलांस पर था। जैसे ही वह सांसद से मिलने घोघा पहुंचा, सादे लिबास में आसपास पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया। लेकिन सांसद के घर से उसे पकड़ने की हिम्मत नहीं जुटा पाई। आवास से निकलने का इंतजार करने लगी। जैसे कपिल सांसद आवास से निकला, उसे गिरफ्तार कर लिया।

हत्या, डकैती व रंगदारी जैसे 22 केस का आरोपी है कपिल यादव
कांट्रैक्ट किलर कपिल यादव भागलपुर का बड़ा अपराधी है। कपिल पर कांट्रैक्ट किलिंग, रंगदारी, आर्म्स एक्ट, डकैती के 22 से भी अधिक केस शहर के अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। वह नाथनगर प्रखंड के भतोड़िया गांव का रहने वाला है। छोटी खंजरपुर गोलीकांड को छोड़ बाकी सारे केस में वह बेल पर है।

घोघा में हुई गिरफ्तारी, कपिल यादव से हाे रही है पूछताछ
घोघा इलाके से अपराधी कपिल यादव की गिरफ्तारी हुई है। गोलीकांड में उसकी तलाश थी। अन्य वारदात में भी उससे पूछताछ की जा रही है।
- निताशा गुड़िया, एसएसपी, भागलपुर