पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:पुलिस लाइन, जेल व टीएमबीयू पहुंचा कोरोना

भागलपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में 59 नए मरीज, 23 शहर के ही, सुल्तानगंज नगर परिषद व रेफरल अस्पताल के कर्मी पाजिटिव

जिले में मंगलवार को कोरोना के 59 नए मरीज मिले। इसमें शहर में ही 23 संक्रमितों की पहचान हुई। पुलिस लाइन, टीबी विभाग, एसीएमओ अॉफिस, सेंट्रल जेल और एक बार फिर टीएमबीयू तक संक्रमण फैला। पांच ब्लॉक में भी नए मरीज मिले। टीएमबीयू में एक कर्मी, सुल्तानगंज नगर परिषद कार्यालय का एक कर्मचारी, रेफरल अस्पताल का कर्मी पॉजिटिव मिला। टीएमबीयू के कर्मी ने खुद ही एसओ को व्हाट्सएप पर इसकी जानकारी दी। सबौर में ममलखा के 5 और शंकरपुर का एक किशोर संक्रमित हुआ। अब जिले में 3017 संक्रमित हो गए, जबकि 11 लोग ठीक होकर घर लौटे। अब जिले में ठीक होने वालों की संख्या 994 हो गई है। हेल्थ टीम ने पुलिस लाइन और सेंट्रल जेल में भी जांच की। सेंट्रल जेल में चार और पुलिस लाइन में 6 पॉजिटिव मिले हैं। पुलिस लाइन में 125 पुलिसकर्मियों की जांच हुई। संक्रमित 6 पुलिसकर्मियों को कोविड सेंटर और अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 100 सैंपल की रैपिड जांच की रिपोर्ट तुरंत मिल गई, लेकिन 25 सैंपल पटना भेजे गए। पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमेश कुमार, मंत्री रामू रविदास की पहल पर सभी जवानों की जांच कराई गई। जवानों के पॉजिटिव मिलने पर पुलिस लाइन के बैरक, क्वॉर्टर समेत अन्य स्थानों को सैनिटाइज कराने की तैयारी चल रही है।
नवगछिया में 15, गोपालपुर में 3 संक्रमित
नवगछिया 15 नए कोरोना मरीज मिले। 11 लोग ढोलबज्जा, भवानीपुर में एक, भागलपुर जीरोमाइल के एक, जपतेली के एक व महदतपुर के एक युवक पॉजिटिव हुए हैं। गोपालपुर प्रखंड के तीन लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव रही।
कहलगांव में 6 और नारायणपुर में 2 मरीज
कहलगांव में घोघा के 2, काजीपुरा मोहल्ले में 3 और शिवकुमारी पहाड़ी का 1 युवक और नारायणपुर में दो संक्रमित मिले। इनमें एक रायपुर गांव का युवक है, जबकि दूसरा अधेड़ है।

मायागंज से 11 हुए ठीक, लौटे घर
मायागंज अस्पताल के आइसाेलेशन वार्ड और आईसीयू से 11 मरीज ठीक हो गए। उन्हें छुट्‌टी दे दी गई। काेविड केयर सेंटर से किसी को छुट्टी नहीं दी गई। बताया गया कि 26 जुलाई काे मिले संक्रमितों में कोई भी सेंटर में भर्ती नहीं हुआ था। इसलिए छुट्टी नहीं दी गई।

सुल्तानगंज में 9 संक्रमित: सुल्तानगंज नगर परिषद कार्यालय का एक कर्मचारी, रेफरल अस्पताल का कर्मी, सीताराम मोहल्ले की 3 महिलाएं, स्टेशन रोड का एक युवक और अब्जूगंज के लोग संक्रमित मिले।

शाहकुंड में बिना सैंपल लिए ही कर्मी को बताया पॉजिटिव
शाहकुंड सीएचसी में अनुश्रवण एवं मूल्यांकन सहायक रजत कुमार सिंह को बिना सैंपल लिए ही एम्स पटना ने पॉजिटिव बता दिया। रजत ने 21 जुलाई को सीएचसी में रजिस्ट्रेशन कराया था पर सैंपल नहीं दे सके थे। उन्हें 24 जुलाई को सुल्तानगंज रेफरल अस्पताल में हुई जांच में निगेटिव बताया गया था। सीएचसी प्रभारी डॉ. जयप्रकाश सिंह ने बताया, रजत का सैंपल नहीं लिया है। रिपोर्ट में गड़बड़ी है।

बढ़ेंगी सुविधाएं...दो निजी लैब में हाेगी काेराेना जांच
जिले की दो निजी पैथोलॉजी में भी अब कोरोना की जांच होगी। सिविल सर्जन डाॅ. विजय कुमार सिंह ने इस पर सहमति दी है। तिलकामांझी हटिया राेड में सेंट पायस हेल्थ केयर और भागलपुर, पटना व मुजफ्फरपुर में लैब चलाने वाली पैथकाइंड डायग्नोस्टिक में जांच होगी। सीएस ने बताया, रोज आईसीएमआर की गाइडलाइन के अनुसार पाेर्टल पर रिपाेर्ट अपलाेड करनी होगी। सीएस कार्यालय काे भी सूचना देनी हाेगी। एजेंसी संचालक संताेष कुमार सिंह ने बताया, हमारी टीम होने पर गंभीर मरीजाें के घर जाकर जांच करेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser