पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Corona Updates In Bihar Gloves And Medicines Were Being Sold At Drug Stores In Bhagalpur At A Price Higher Than Print

महामारी में कालाबाजारी:भागलपुर में 17 रुपए का ग्लव्स बेचा जा रहा था 50 रुपए में, खुद ड्रग इंस्पेक्टर ने दवाओं की मुनाफाखोरी करते पकड़ा

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भागलपुर में दवा दुकान पर छापेमारी करते ड्रग इंस्पेक्टर। - Dainik Bhaskar
भागलपुर में दवा दुकान पर छापेमारी करते ड्रग इंस्पेक्टर।
  • ग्लव्स और कोरोना की दवा की अवैध रूप से हो रही थी कालाबाजारी
  • भागलपुर में ड्रग इंस्पेक्टर ने की छापेमारी, ज्यादा दाम पर बेची जा रही थी दवा

कोरोना महामारी के दौर में जहां एक-दूसरे से मदद की दरकार है, वहीं कालाबाजरी करने वाले आपदा को पैसा कमाने का अवसर में बदलने में लगे हैं। भागलपुर में बुधवार को जिला प्रशासन के निर्देश पर ड्रग इंस्पेक्टर ने दवा दुकानदार को 17 रुपए का ग्लव्स 50 रुपए में बेचते पकड़ा। ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार ने बताया कि लोगों की शिकायत मिली थी कि हनुमान मेडिकल में ग्लव्स और कोरोना बीमारी से संबंधित दवा प्रिंट से कई गुना अधिक दाम पर बिक रही है। टीम दुकान पर पहुंची और ग्लव्स का दाम पूछी तो दुकानदार ने कीमत 50 रुपए बताई, जबकि उस ग्लव्स का दाम 17 रुपया है।

प्रिंट से ज्यादा दाम पर बिक रही दवा
ड्रग्स इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार ने बताया कि ग्लव्स के अलावा उस दुकान में कोरोना बीमारी में इस्तेमाल होने वाली विटामिन-C, एजीथ्रोमाइसिन सहित अन्य कई दवाइयां प्रिंट दाम से अधिक में बेची जा रही थीं। उन्होंने बताया कि मंगलवार को भी महावीर मेडिकल में छापेमारी की गई थी, जिसमें उन्होंने अवैध रूप से ग्लव्स, ऑक्सिमीटर, दवा और सर्जिकल गुड्स बेचते पकड़ा। टीम ने उस दुकानदार को नोटिस किया है कि क्यों न उसके लाइसेंस को रद्द किया जाए।

DM ने दिया है ऐसी दुकानों पर छापेमारी का आदेश
भागलपुर जिला पदाधिकारी सुव्रत सेन ने ADC के नेतृत्व में वैसे दुकानदारों को चिह्नित करते हुए छापेमारी करने का आदेश दिया है। DM सुव्रत सेन के आदेश पर ADC के नेतृत्व में ड्रग विभाग के इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार ने एक टीम गठित कर सबौर रोड स्थित हनुमान मेडिकल में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान टीम ने काफी अनियमितताएं पाईं। उन्होंने बताया कि भागलपुर DM ने स्पष्ट रूप से कहा है कि कोरोना महामारी में जहां लोगों को एक दूसरे की मदद करने के लिए आगे आना चाहिए, ऐसे में अगर कोई दुकानदार अवैध रूप से मुनाफा कमाने की कोशिश करेगा तो प्रशासन इसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा।

खबरें और भी हैं...