पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कामकाज शुरू:33 दिन बाद आज से खुलेगा कोर्ट दीवानी केस की भी होगी सुनवाई, ढाई-ढाई घंटे चलेगा फिजिकल और वर्चुअल कोर्ट

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हाईकोर्ट के आदेश पर 33 दिनों बाद बुधवार से जिले के तीनों सिविल कोर्ट में कामकाज शुरू हो जाएगा। इसके लिए सावधानी भी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। इस बार फौजदारी के साथ साथ दीवानी केस की भी सुनवाई होगी। कोर्ट की कार्रवाई सुरक्षित तरीके से कैसे चले, इसके लिए जिला जज अरविन्द कुमार पांडेय ने सीनियर न्यायिक अधिकारियों के साथ आपात बैठक की। जन्माष्टमी की बंदी के बावजूद करीब तीन घंटे तक केस की संख्या और तकनीकी सिस्टम को लेकर मंत्रणा की गई।
निर्णय के अनुसार, भागलपुर में सुबह 10.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक कोर्ट में काम होगा। ढाई घंटे की पहली पाली में दोपहर 1 बजे तक फिजिकल कोर्ट चलेगा। एक घंटा लंच के लिए रखा है। दोपहर दो बजे से दूसरी पाली शाम 4.30 बजे तक चलेगी। यह वर्चुअल होगा। जबकि नवगछिया में वर्चुअल कोर्ट सुबह 10.30 से 12.30 और कहलगांव में दोपहर 12.30 से 1 बजे तक चलेगा। नवगछिया और कहलगांव में फिजिकल कोर्ट दोपहर 2 से 4.30 बजे तक चलेगा।
दोपहर 1.30 बजे तक लेंगे पिटीशन
कोई भी पिटीशन ई-मेल से दोपहर 1.30 बजे तक लिए जाएंगे। कोर्ट रूम में भीड़ न लगाने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। परिसर में वही वकील आएंगे, जिनके केस में तारीख होगी। मुव्वकिलों के प्रवेश पर रोक है। सिर्फ वही आएंगे, जिनकी गवाही या बयान की तारीख है। कोर्ट रूम रोज सैनिटाइज होगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें