पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भागलपुर में बिना ID के डेमो देने पहुंचे लोग:कोरोना वैक्सीनेशन के ड्राई रन में बरती गई लापरवाही, नाम था 25 का और आए 18, वह भी बिना पहचानपत्र के, मैसेज तक सबको नहीं गया

पटना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भागलपुर में कोविड वैक्सीनेशन के ड्राई रन के दौरान डेमो में शामिल स्वास्थ्यकर्मी। - Dainik Bhaskar
भागलपुर में कोविड वैक्सीनेशन के ड्राई रन के दौरान डेमो में शामिल स्वास्थ्यकर्मी।

भागलपुर सदर अस्पताल में वैक्सीनेशन के ड्राई रन के दौरान लापरवाही बरती गई। लिस्ट में शामिल 25 लोगों में से 18 लोग ही आ पाए। वैक्सीन का मॉक ड्रिल करने आए कई लोगों ने बताया कि उन्हें कोई मैसेज नहीं किया गया। कुछ को डेमो के दिन डाटा ऑपरेटर के द्वारा कॉल करके बुलाया गया। सबसे बड़ी बात यह कि डेमो में शामिल लोगों का वेरिफिकेशन होना था, लेकिन कई लोगों के पास ID प्रूफ नहीं थे। पूछने पर कुछ लोगों ने बताया कि वे अस्पताल के ही स्टाफ हैं, उन्हें डेमो देने में कोई परेशानी नहीं होगी।

नाम किसी और का, बुलाया किसी और को
सदर अस्पताल की लिस्ट में 25 नाम थे, लेकिन इनमें से 18 लोग ही आए थे। बाकी 7 लोग जो नहीं आए, उनकी जगह किसी और को बुला लिया गया। ऐसे लोगों में महिला सफाईकर्मी के अलावा एक दूसरी महिला भी शामिल थी। इन दोनों के पास भी कोई ID नहीं था। भोजन करने आए कई लोगों ने बताया कि उन्हें कोई मैसेज नहीं किया गया। किसी को कल शाम में तो किसी को आज सुबह में फोन करके बुलाया गया।

DM के जाने के बाद सब चलते बने
जिला पदाधिकारी के जाने के बाद CS,ACMO और DPM भी चलते बने। इसके बाद कोरोना वैक्सीनेशन के ड्राई रन को औने-पौने में कर के सारा काम खत्म कर लिया गया। वैक्सीन का डेमो सदर अस्पताल, कटघर स्थित PHC और एक निजी क्लीनिक में हुआ। सदर अस्पताल में पहला डेमो लोम हर्षिणी मिश्रा नाम की महिला का हुआ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser