पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

साइबर ठग गिरफ्तार:दोस्त की पत्नी के खाते से 15.71 लाख ट्रांसफर कर खरीदे जेवरात, कटिहार का साइबर ठग गिरफ्तार

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कटिहार टाउन थाने में महिला ने दर्ज कराई थी रुपए गबन करने की रिपोर्ट

कोतवाली पुलिस ने रविवार को डीएन रोड स्थित तनिष्क ज्वेलर्स से एक साइबर ठग को गिरफ्तार किया। ठग श्रीधर झा कटिहार के मिरचाई बाड़ी के मैथिल टोला का रहने वाला है। उसने 3 अगस्त को अपने दोस्त की पत्नी के खाते से पैसे उड़ाकर भागलपुर में तनिष्क के शाेरूम से 15 लाख 71 हजार 487 रुपए के सोने के जेवर खरीदे थे। रविवार काे वह फिर शाेरूम आया और सभी जेवर को वापस कर पैसे पुन: उसी खाते में भेजने को कहा। दुकानदार को शक हुआ तो उसने पुलिस को सूचना दी। पुलिस पहुंची और उसे पकड़कर कटिहार टाउन थाने की पुलिस के हवाले कर दिया। श्रीधर ने सारे पैसे कटिहार के न्यू ऑफिसर्स कॉलोनी, बुद्धुचक निवासी सिविल कोर्ट कर्मी मो. जाहिद हैदर की पत्नी नौशाबा बानो के एचडीएफसी बैंक के खाते से भागलपुर के तनिष्क ज्वेलर्स को आरटीजीएस किए थे। इस मामले में नाैशाबा ने 6 अगस्त को कटिहार टाउन थाने में बैंककर्मी और लाभार्थी खाताधारक के खिलाफ गबन का केस दर्ज कराया था। श्रीधर ने बताया कि उसने अपने दोस्त की पत्नी के खाते से सारे पैसे उड़ाए थे। जब उसे गलती का अहसास हुआ तो मां के साथ जेवर लेकर पैसे लाैटाने अाया था। वह दोस्त की पत्नी के खाते से जुड़े नेट बैंकिग का संचालन करता था। इस कारण उसके लिए पैसा आरटीजीएस करना आसान था।
महिला के पास नहीं थी नेट बैंकिंग की सुविधा : नौशाबा को 4 की शाम को एचडीएफसी ब्रांच के मैनेजर को फोन आया कि उसके खाते से 15 लाख 71 हजार 487 भागलपुर के तनिष्क ज्वेलर्स को आरटीजीएस हुए हैं। महिला ने उन्हें बताया कि उसने आरटीजीएस के लिए कोई फॉर्म नहीं भरा है, फिर पैसे कैसे ट्रांसफर हुए। दूसरे दिन वह पति के साथ बैंक पहुंची तो पता चला कि नेट बैंकिंग से पैसे ट्रांसफर हुए हैं। महिला ने बताया कि उसने नेट बैंकिंग की सुविधा नहीं ली है। फिर नेट बैंकिग कैसे चालू हो गया। इसके बाद बैंककर्मी समेत अन्य पर केस दर्ज कराया था।

फर्जी नाम-पता और आईडी पर खरीदे थे सभी जेवर
तनिष्क के मैनेजर ने पुलिस को बताया कि 2 अगस्त को युवक दुकान पर आया था और 7 प्रकार के गहने का इस्टीमेट लेकर गया था। उसने अपना नाम अंकित कुमार और पता तिलकामांझी बताया था। आईडी भी उसी नाम का दिया था। दूसरे दिन प्रतिष्ठान के खाते में पैसे आरटीजीएस कर गहने ले गया। जब कहिटार थाने में खाताधारी महिला ने केस दर्ज कराया तो वहां की पुलिस ने संपर्क किया था।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें