भाजपा प्रशिक्षण वर्ग:दलसानिया बोले - हम नेशन फर्स्ट और पार्टी सेकेंड के विचारों से प्रेरित

भागलपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भाजपा कार्यालय में प्रशिक्षण वर्ग में उपस्थित कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
भाजपा कार्यालय में प्रशिक्षण वर्ग में उपस्थित कार्यकर्ता।

हम नेशन फर्स्ट और पार्टी सेकेंड के विचारों से प्रेरित होकर संगठन में कार्य करते हैं। इस विचार को जब चरितार्थ करने का समय आया तो हमने किया भी है। कांग्रेस की लूट-खसोट और तानाशाह के खिलाफ जब देश की सभी राजनीतिक पार्टियों को एक साथ खड़ा होने का समय आया तो हमने जनसंघ को मर्ज करते हुए दल सेकेंड और नेशन फर्स्ट के फार्मूला को चरितार्थ किया।

यह बातें रानी तालाब स्थित भाजपा कार्यालय में चल रहे तीन दिवसीय जिला प्रशिक्षण शिविर में संगठन महामंत्री भिखूभाई दलसानिया ने कही। उन्हाेंने अपनी कार्यपद्धती और संगठन संरचना में हमारी भूमिका विषय पर कार्यकर्ताओं को पाठ पढ़ाया। उन्होंने संगठन के लिए मंत्र, यंत्र और तंत्र विषय पर टिप्स दिया।

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने “भारत की मुख्य विचारधारा और हमारी विचारधारा” विषय पर कार्यकर्ताओं काे संबोधित किया। हमारा दल भी सिर्फ राजनीतिक दल नहीं बल्कि एक संगठन है परिवार है। सत्र की अध्यक्षता भाजपा जिला अध्यक्ष रोहित पाण्डेय व पूर्व जिला अध्यक्ष हरिवंश मनी सिंह और कार्यक्रम का संचालन जिला उपाध्यक्ष मुकेश सिंह ने किया।

तीसरे सत्र में “संगठन सरकार समन्वय विषय” पर प्रदेश उपाध्यक्ष सह विधान पार्षद राधामोहन शर्मा ने संबोधित किया जिसकी अध्यक्षता नभय चौधरी ने की। चौथे सत्र में प्रदेश महामंत्री सुशील चौधरी ने “भारत का वैश्विक परिदृश्य और नेपाल” विषय पर मार्गदर्शन किया जिसकी अध्यक्षता अभय वर्मन ने किया। पांचवे सत्र की अध्यक्षता अर्जित शाश्वत चौबे ने की।

खबरें और भी हैं...