भागलपुर के टीएमबीयू में स्नातक की 15 हजार सीटें खाली:2022- 25 में नामांकन के लिए बढ़ सकती है तारीख, अगले हफ्ते बैठक में होगा निर्णय

भागलपुर4 महीने पहले

भागलपुर के तिलकामंझी यूनिवर्सिटी में स्नातक की करीब 15 हजार सीटें अब भी खाली है। ये सीट 2022 - 25 सत्र के छात्रों के लिए है। इसको लेकर अगले हफ्ते नामांकन कमिटी की बैठक होने वाली है। जिसमे नामांकन की तिथि आगे बढ़ाने पर विशेष चर्चा होगी। संभवत नामांकन तिथि बढ़ाई जाएगी।

ये बैठक दुर्गापूजा की छुट्टी के तुरंत बाद आयोजित होनी थी। जिससे ये अनुमान लगाया जा रहा था कि इसी सप्ताह में बैठक आयोजित होगी। लेकिन छुट्टी की तिथि और बढ़ गई है। नामांकन को लेकर पहले तीन बार चयन सूची और एक बार ऑन स्पॉट तरीके से नामांकन हुआ था। जिसके बाद भी करीब 15 हजार सीटें खाली रह गई।

सितंबर में ही खत्म हुई थी नामांकन की प्रक्रिया

नामांकन की सारी प्रक्रिया सितंबर महीने के तीसरे सप्ताह में ही समाप्त हो गई थी। बैठक में नामांकन से जुड़े कई अन्य मामले है जिन्हे हल करने पर भी चर्चा होगी। कई छात्र ऐसे है जिन्हे ज्यादा अंक होने के बाद भी टीएनबी,माडवारी कॉलेज या एसएम कॉलेज जैसे प्रमुख संस्थानों में नामांकन नही मिला था।

जबकि, कई ऐसे छात्र जिन्हे कम अंक प्राप्त हुए,बावजूत उन्हे बेहतर कॉलेज मिल गए थे। वही दूसरे बोर्ड के छात्र जिनके रिजल्ट देर से आए वो भी नामांकन से वंचित रह गए थे। वे सभी नामांकन की तिथि बढ़ने का इंतजार कर रहे है।

खबरें और भी हैं...