पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेलवे:दिल्ली की ट्रेनों में लंबी वेटिंग, 5 स्पेशल, फिर भी नो रूम; छठ के बाद भागलपुर से दिल्ली लौटने वाले ज्यादा लोग

भागलपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेगुलर ट्रेनों में बर्थ की स्थिति
  • पटना-बनारस के लिए भी ट्रेनों में है नो रूम की स्थिति

छठ के बाद दिल्ली जाने वाली सभी स्पेशल ट्रेनों में लंबी वेटिंग चल रही है। कोविड स्पेशल ट्रेन बनकर चल रही ब्रह्मपुत्र मेल (तिनसुकिया), विक्रमशिला और फरक्का एक्सप्रेस में जनरल से लेकर एसी टू तक में बर्थ नहीं है। इन ट्रेनों में लंबी वेटिंग को देखकर रेलवे बोर्ड ने भागलपुर से पांच पूजा एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की मंजूरी भी दी।

लेकिन उन ट्रेनों में भी नो रूम जैसी स्थिति रही। ट्रेन नंबर 04495 बुधवार को भागलपुर से आनंद विहार के लिए रवाना हुई। 20 कोचों वाली इस ट्रेन में सारी सीट फुल हाे गई। एक मात्र पूजा स्पेशल ट्रेन नंबर 04471 गुरुवार दोपहर 12.45 बजे रवाना होगी। इसमें जनरल व स्लीपर में भी 100 से ऊपर वेटिंग है। रेल अधिकारियों ने बताया कि भागलपुर से अभी पटना के लिए कोई इंटरसिटी नहीं चल रही है। ऐसे में पटना तक का लोड भी इन्हीं ट्रेनों में है।

त्याेहार पर भीड़ बढ़ी है
त्योहारों को लेकर ट्रेनों में भीड़ बढ़ी है। दिल्ली जाने के लिए रेगूलर ट्रेनों में सीटों की मारामारी को देखकर ही बोर्ड ने पांच पूजा स्पेशल चलाने की अनुमति दी थी।
- पवन कुमार, सीनियर डीसीएम, मालदा

पटरी से लगे घाटों पर होगी भीड़, सीटी बजाकर चलाएंगे ट्रेन
मालदा डिवीजन के तहत रेल पटरियों से लगे क्षेत्रों में बनने वाले 40 छठ घाटों पर सुरक्षा के लिए रेल प्रबंधन ने लोको पायलट (ड्राइवर) को विशेष हिदायत दी है। रेलवे संरक्षा आयुक्त ने डिवीजन के ऑपरेटिंग सेल को 21 नवंबर तक भागलपुर रेलखंड होकर गुजरने वाली तमाम ट्रेनों की स्पीड कम रखने के साथ लगातार सीटी बजाने के निर्देश दिए हैं। अफसरों ने बताया, डिवीजन के अधीन मालदा टाउन से धनौरी स्टेशन तक करीब 40 जगहों पर ग्रामीण पटरी से थोड़ी दूर पर छठ घाट बनाते हैं। सूर्योपासना के इस पर्व में भारी भीड़ घाटों पर होती है। यहां अर्घ्य के दौरान लोगों को रेलवे लाइन पर खड़ा होना पड़ता है। इस बार इन सभी घाटों पर रेलवे कर्मी के अलावा आरपीएफ व आरपीएसएफ की तैनाती भी होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें