पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:रेलवे के अल्टीमेटम के विरोध में दूध उत्पादकों का प्रदर्शन, विधायक से बोले- रेलवे को कहें जमीन न खाली कराए

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेलवे कैंपस में दूध व्यापारियों को जगह खाली करने के रेल प्रशासन के अल्टीमेटम का राजद ने पुरजोर विरोध किया। दुग्ध विक्रेता कल्याण स्वावलंबी सहकारी समिति के साथ आए राजद नेताओं ने कहा कि रेलवे द्वारा इस तरह का नोटिस निकाल कर खाली कराना गलत है।

जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर यादव ने कहा कि दुग्ध उत्पादन कल्याण स्वावलंबी सहकारिता समिति रेलवे को 30 हजार रुपए प्रति माह किराया के रूप में अदा कर रहा है। शहर के 90 प्रतिशत व्यक्ति को समिति द्वारा दुग्ध सप्लाई किया जाता है। ऐसी स्थिति में राजद समिति के संघर्ष में साथ है। रेलवे के अल्टीमेटम के विरोध में दुग्ध उत्पादकों ने स्टेशन चौक से होते हुए वैरायटी चौक, खलीफाबाग चौक, घंटाघर चौक होते हुए कचहरी चौक तक प्रदर्शन किया।

अपनी समस्या को लेकर विधायक अजीत शर्मा से मिले दूध विक्रेता संघ के सदस्य

इस मामले को लेकर रेलवे स्टेशन परिसर के कई सदस्यों ने विधायक अजीत शर्मा से मुलाकात की। संघ के सदस्यों ने विधायक अजीत शर्मा को बताया गया कि विगत कई वर्षों से काफी संख्या में रेलवे परिसर में दूध बिक्री करते आ रहे हैं, जिन्हें रेलवे प्रशासन द्वारा दूध विक्री केन्द्र खाली करने का आदेश दिया गया है।

संघ के सदस्यों ने कहा कि 6 मार्च 2007 में नरेन्द्र कुमार गोयल, महाप्रबंधक, पूर्व रेलवे द्वारा स्टेशन परिसर में दूध विक्रेता केन्द्र का उद्घाटन भी किया था तथा रेलवे द्वारा ही परिसर में शेड निर्मित कर प्रतिदिन 1000 रुपए किराया निर्धारित किया गया था। लेकिन अब पूर्व रेलवे के इंजिनियरिंग विभाग द्वारा नोटिस जारी कर दुग्ध विक्रेताओं को 10 दिनों के अन्दर दूध बिक्री केन्द्र खाली करने का आदेश दिया गया है। विधायक द्वारा उक्त मामले पर रेल मंत्री, रेलवे प्रबंधक, पूर्व रेलवे, मालदा एवं महाप्रबंधक, पूर्व रेलवे मालदा को पत्र लिख कर जनहित में उक्त दूध बिक्री केन्द्र को पहले की भांति सुचारू रूप से संचालित रखने के लिए आग्रह किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें