भागलपुर में नवरात्रि की शुरुआत के साथ भक्तों में उत्साह:बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं श्रद्धालु, विश्व कल्याण के लिए सीने पर रखा कलश

भागलपुर4 महीने पहले
कलश स्थापना के साथ मां की पूजा शुरू हो चुकी है।

नवरात्रि के शुरुआत के साथ ही मां दुर्गा के भक्तों में खूब उत्साह देखने को मिल रहे हैं। भागलपुर जिले में सभी जगहों पर कलश स्थापना के साथ मां की पूजा शुरू हो चुकी है।

कई लोग निर्जला व्रत भी कर रहे हैं। शहर के वार्ड नंबर 13 स्थित परबत्ती निवासी संजय कुमार पोद्दार ने तो अपने सीने पर ही मां के पूजा के लिए कलश की स्थापना की है।

यह पूजा शहर के लालाकोठी स्थित शीतला मां मंदिर में की जा रही है। वहीं, इस पूजा का सारा आयोजन किया गया है। सहयोगी के तौर पर भी संजय पोद्दार के साथ इस पूजा में गौरव कुमार मौजूद रहेंगे।

विश्व कल्याण के लिए सीने पर कलश

पुजारी संजय पोद्दार कहते है कि वो ये पूजा विश्व के कल्याण के लिए कर रहे है। उन्होंने बताया कि पिछले दो साल हमे कोरोना को झेला है। मैं माता से प्रार्थना करूंगा कि पूरे विश्व को कोरोना से मुक्त करवाया जाए। मनसा के साथ मैने अपने सीने पर कलश रखा है। पुजारी कहते है कि माता हर भक्त की मनोकामना को पूरा करती है। उनके मनोकामना को भी पूरा करेगी।

संजय पोद्दार ने बताया कि वो अभी तो निर्जला व्रत कर ही रहे है। साथ ही कलश स्थापना से 4 दिन पहले से ही उन्होंने अन्न को त्याग दिया था। उन्होंने बताया कि अष्टमी के दिन माता का भजन होगा,नवमी के दिन कुंवारी कन्याओं को भोजन करवाया जाएगा। उसके बाद दशमी के दिन हवन के साथ माता को विदाई दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...