पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लौटी रौनक:भगवान के दरबार में पहुंचने लगे हैं भक्त, मंदिरों में बजने लगे शंख-घंटे

भागलपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • धीरे-धीरे शिवालयों में बढ़ रही है भक्तों की तादात

मंदिरों के पट आम भक्तों के लिए खुलने के बाद धीरे-धीरे शहर के विभिन्न मंदिरों में श्रद्धालु पहुंचने लगे हैं। इसी के साथ घंटे और शंख की आवाज फिर से सुनाई देने लगी है।सोमवार को बाबा भोलेनाथ पर जल चढ़ाने के विशेष महत्व के कारण बूढ़ानाथ मंदिर, शिव शक्ति मंदिर आदमपुर सहित अन्य मंदिरों में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना की।

बूढ़ानाथ मंदिर में पूर्व की तरह दर्जनों से अधिक पंडितों द्वारा अलग-अलग स्थानों पर जप आदि शुरू कर दिए गए हैं। सोमवार को मंदिर में श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना कर परिवार की सुख समृद्धि की कामना की। सोमवार को भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव केएन गोविंदाचार्य ने बाबा बूढ़ानाथ का दर्शन पूजा किया और देश में अमन चैन व की कामना की।

भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अभय कुमार घोष सोनू ने बताया कि गोविंदाचार्य बरारी सीढ़ी घाट भी पहुंचे और गंगा मैया की आरती की। आदमपुर शिव शक्ति मंदिर के महंत अरुण बाबा ने बताया कि सोमवार को शिव व पार्वती की पूजा करने का विशेष महत्व होने के कारण 100 से अधिक लोगों ने पूजा अर्चना की। भूतनाथ मंदिर के राहुल ने बताया कि सैकड़ों भक्तों ने पूजा की। मनसकामनानाथ मंदिर, कुपेश्वरनाथ महादेव मंदिर, हड़बढ़िया काली मंदिर, बुढ़िया काली आदि में भी भक्त पहुंच रहे हैं।

अभी पहले की तुलना में श्रद्धालुओं की संख्या में कमी
मंदिर के प्रबंधक बाल्मिकी सिंह ने बताया कि धीरे-धीरे लोगों का आना शुरू हो गया है। फिर भी पहले की तुलना में काफी कम लोग पहुंच रहे हैं। कोरोना महामारी के चलते मंदिराें में सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखा जा रहा है। पूर्व की तरह स्थिति सामान्य होने में अभी और वक्त लग सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें