पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आस्था:सावन की पूर्णिमा पर सुल्तानगंज में श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई डुबकी

सुल्तानगंज/कहलगांव/नवगछिया/पीरपैंती2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अजगैबीनाथ मंदिर का पट बंद रहने पर गेट के पर ही जलार्पण कर शिवभक्तों ने कोरोना से मुक्ति दिलाने की कामना की

सावन की पूर्णिमा पर गंगा स्नान करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ अजगैबीधाम स्थित गंगा तट पर जुटी। श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाकर काेराेना से मुक्ति की प्रार्थना की। सावन की आखिरी सोमवारी एवं रक्षाबंधन एक ही दिन पड़ने से गंगा स्नान करने का महत्व और भी बढ़ गया। लिहाजा आसपास समेत दूर-दराज इलाके से भी काफी तादात में श्रद्धालु गंगा स्नान करने पहुंचे थे। अजगैबीनाथ मंदिर का मुख्य प्रवेश द्वार बंद रहने से शिवभक्त प्रवेश द्वार पर ही जलार्पण कर लौट गए। वहीं कुछेक श्रद्धालु वैकल्पिक रास्ते से मंदिर के गर्भगृह तक पहुंचे और भोलेनाथ का जलाभिषेक किया।

मंदिर के स्थानापति महंत प्रेमानंद गिरि ने बताया कि पूर्व में जारी आदेश के आलोक में 4 अगस्त तक आम श्रद्धालुओं के लिए मंदिर का पट बंद किया गया है। आगे जो भी आदेश जारी होगा उसका पालन किया जाएगा। वहीं बटेश्वरस्थान में भी लोगों ने स्नान के बाद पूजा अर्चना की। इधर, नवगछिया के महादेवपुर, जाह्नवी घाट, बुद्धूचक गंगा घाट, तिनटंगा घाट पर श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान किया। इसके बाद श्रद्धालु गंगा जल भर कर अपने-अपने गांव स्थित शिवालय में भगवान भोले का जलाभिषेक किया।

जगतपुर नागेश्वर मंदिर में बाबा का हुआ रुद्राभिषेक
सावन की पूर्णिमा पर जगतपुर स्थित नागेश्वर नाथ महादेव मंदिर में श्रद्धालुओं ने भोलेनाथ का रुद्राभिषेक किया। इसमें मुखिया प्रतिनिधि प्रदीप यादव आचार्य के रूप में थे। इस दौरान मंत्रोच्चार के साथ महादेव का रुद्राभिषेक व भव्य शृंगार किया गया। मौके पर सनोज यादव, रितेश कुमार, विजय यादव, पवन यादव आदि मौजूद थे।

खरीक में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने वृक्ष में राखी बांध पर्यावरण संरक्षण का लिया संकल्प

खरीक। नवगछिया भाजयुमो के जिला प्रभारी सह भाजपा जिला कार्यकारिणी सदस्य ई. सोनू मिश्रा ने वृक्ष में राखी बांधकर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जिस तरह वृक्ष हमारी रक्षा करते हैं। उसी तरह वृक्ष की भी रक्षा करना हर इंसान की जिम्मेदारी है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें