पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तफतीश:सृजन के खाताें का डिजिटलाइजेशन पूरा, सीबीआई काे भेजी जा रही रिपाेर्ट

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सृजन महिला विकास सहयाेग समिति के खाता का डिजिटलाइजेशन का काम करते कर्मी।
  • अब चलेगा पता-किन लाेगाें का था खाता, कितनी राशि का हुआ ट्रांजेक्शन व किन-किन लाेगों ने वहां से लिया है लाेन

सृजन महिला विकास सहयाेग समिति के खाताधारकाें के डिजिटलाइजेशन का काम पूरा हाे गया है। इसके साथ ही ई-मेल के जरिए सीबीआई काे रिपाेर्ट भेजी जा रही है। गुरुवार तक सारी रिपाेर्ट भेज दी जाएगी। इसके बाद हार्ड काॅपी भी डाक के जरिए भेजी जाएगी। करीब 500 पन्नाें में 12 हजार खाताधारकाें के डाटा का मिलान कर सत्यापन किया गया।

इसके साथ ही कंप्यूटर में सबकी इंट्री पूरी कर ली गई है। इससे पता चलेगा कि किन लाेगाें का सृजन में खाता था। किसने खाते से कितनी राशि का ट्रांजेक्शन हुआ है। साथ ही किन-किन लाेगाें ने वहां से लाेन लिया है। खाताधारकाें की रिपाेर्ट की तीन काॅपी तैयार की जाएगी। एक काॅपी सीबीआई काे भेजी जाएगी। जबकि दूसरी काॅपी सृजन के दफ्तर में रहेगी। जबकि तीसरी काॅपी सहकारिता विभाग के कार्यालय में रहेगी।

ऑडिट के लिए जरूरी कागजात उपलब्ध कराने के निर्देश
सृजन विकास सहयाेग समिति के फिर से ऑडिट के लिए वर्ष 2003 से 2013 तक के लिए दस्तावेज जिला अंकेक्षण पदाधिकारी काे उपलब्ध कराने के लिए जिला सहकारिता पदाधिकारी ने सृजन महिला विकास सहयाेग समिति के प्रशासक रंजीत शंकर प्रसाद काे पत्र के माध्यम से निर्देश दिया है। कहा है कि फिर से ऑडिट करने के लिए अनुमंडल अंकेक्षण पदाधिकारी विश्वंभर प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में गठित टीम काे अभिलेख, संचिका, कागजात उपलब्ध कराया जाना है।

अफसराें के तबादले के कारण फिर से गठित हुई टीम
कारण यह है कि पहले से गठित टीम में कई अफसराें का तबादला हाे गया था। इस कारण से ऑडिट का काम रुक गया था। अब दाेबारा टीम गठित की गई है। चार सदस्यीय टीम में अनुमंडल अंकेक्षण पदाधिकारी विश्वंभर प्रसाद सिंह, अंकेक्षक श्याम कुमार दास, ब्रजेश कुमार व बलवंत राव वर्णवाल हैं। टीम के प्रभारी काे निर्देश दिया गया है कि फिर से ऑडिट कराते हुए राेज इसकी रिपाेर्ट उपलब्ध कराएं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें