पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डॉक्टर के क्लिनिक में दवा दुकान पर छापेमारी:ड्रग विभाग ने दवा दुकान संचालक सहित दो को किया गिरफ्तार, नकली बिल, रसीद और सैम्पल दवा जब्त

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भागलपुर में दवा दुकान पर छोपेमारी करती ड्रग विभाग की टीम। - Dainik Bhaskar
भागलपुर में दवा दुकान पर छोपेमारी करती ड्रग विभाग की टीम।

कोरोना महामारी में सरकार और जिला प्रशासन की सख्ती के बाद भी मुनाफाखोर कालाबाजारी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। इसी क्रम में भागलपुर में ड्रग विभाग ने मुनाफाखोरी करने की शिकायत मिलने पर भीखनपुर त्रिमूर्ति चौक स्थित डॉ अभिलेश कुमार के क्लिनिक में चल रहे कृष्णा मेडिको में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान दो तरह के बिल, रसीद और सैम्पल में दी जाने वाली कुछ दवाएं भी जब्त की गईं।

मरीज के परिजनों को दी जा रही थी अलग रसीद
सीनियर ड्रग इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने बताया कि उन्हें दवा निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर बेची जाने की शिकायत मिली थी। शिकायत मिलने पर
मजिस्ट्रेट त्रिलोकी नाथ के नेतृत्व में जब ड्रग टीम ने छापेमारी की तब छापेमारी के दौरान दो तरह के बिल, रसीद और कुछ दवाइयां मिलीं। मरीज के परिजनों को दी गई रसीद और दुकान पर मौजूद रसीद में अंतर पाया गया। इतना ही नहीं, दवा का बैच नंबर भी नहीं मिला। दुकान पर से डॉक्टरों को दी जाने वाली कुछ दवाओं के सैंपल भी मिले, जिन्हें मरीजों को बेचा जा रहा था।

सीनियर ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि दवा दुकानदार निखिल कुमार झा और उनके एक कर्मचारी पर IPC की धारा 188, 420,201 ड्रग्स और सौंदर्य प्रसाधन अधिनियम 1940, 2008 में संशोधन- धारा 18 (सी), 18 ए, 18 बी,तथा 27 बी, 27 डी, 28,28 ए औरआपदा प्रबंधन अधिनियम धारा 50 एवं 60 आवश्यक वस्तु अधिनियम धारा 7 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

बीती रात भी दो की हुई है गिरफ्तारी
फिलहाल ड्रग टीम दवा दुकानदार निखिल कुमार झा और उनके एक कर्मचारी को इशाकचक थाने ले गई। बता दें कि ड्रग विभाग के द्वारा बीती रात भी बरारी रोड स्थित पल्स हॉस्पिटल के मेनेजर राहुल कुमार और पिंकु ठाकुर को रेमडिसिवर की कालाबाजारी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

खबरें और भी हैं...