शाहनवाज बोले:भागलपुर में 4 करोड़ से बुनकराें के लिए बनेगा डाइंग हाउस, डिजाइन स्टूडियो जल्द हाेगा शुरू

भागलपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन - Dainik Bhaskar
उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन

उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बुनकरों की सुविधा के लिए भागलपुर में डिजाइन स्टूडियो तैयार हो चुका है। इसका जल्द उद्घाटन होगा। यहां 4 करोड़ की लागत से एक नया डाइंग हाउस भी शुरू होगा। 10 करोड़ की लागत से अन्य कई क्लस्टर भी जल्द शुरू किए जाएंगे। उन्हाेंने ये बातें रविवार को रेशम भवन में आयोजित कार्यक्रम में कहीं। उन्हाेंने बंद हाे चुके स्पन सिल्क मिल के 352 कर्मचारियों के 1997 से लंबित वेतन के रूप में 15.60 करोड़ के चेक भी दिये। चेक लेते ही कर्मियों के आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े।

कोविड के कारण 30 कर्मचारियों को सांकेतिक रूप से चेक दिया गया। बाकी के पैसे खाते में चले जाएंगे। मंत्री ने कहा कि कर्मियाें काे करीब 42 करोड़ दिए जाने हैं। इनमें 16 करोड़ से ज्यादा दो किस्ताें-6 माह का वेतन 55 लाख और 8 साल का एकमुश्त वेतन 15.60 करोड़ दिये गए हैं। बाकी भुगतान के लिए बिहार का पैसा झारखंड के पास जमा है। वहां से 58 करोड़ आएगा तो वह भी दिया जाएगा।

आयुर्वेदिक कॉलेज के जीर्णोद्धार के लिए 100 करोड़ मिलेंगे
मंत्री ने कहा कि नाथनगर स्थित आयुर्वेदिक कॉलेज के जीर्णोद्धार के लिए 100 करोड़ से ज्यादा मिलेंेगे। भागलपुर में 40 करोड़ से सिपेट का भवन बनेगा। यहां प्लास्टिक इंजीनियरिंग की पढ़ाई हाेने से राेजगार के द्वार खुलेंगे। 8 करोड़ की लागत से प्रशिक्षण केंद्र सह छात्रावास भी खुलेगा।

खबरें और भी हैं...