पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बिहार चुनाव:सेक्टर और पुलिस अफसराें काे पढ़ाया गया चुनावी पाठ

भागलपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भागलपुर व सुल्तानगंज विस क्षेत्र में कमजाेर वाेटराें काे डराने वाले 800 दबंगाें की पहचान प्रशासन ने कर ली है, कमजाेर वाेटराें काे धमका कर मतदान प्रभावित कर सकते हैं। इसमें भागलपुर में करीब 500 और सुल्तानगंज विस क्षेत्र के 300 ऐसे दबंग चिह्नित किए गए हैं। यह रिपाेर्ट सेक्टर पदाधिकारियाें ने आरओ काे दी है।

ऐसे दबंगाें पर निराेधात्मक कार्रवाई के साथ-साथ सीसीए की कार्रवाई भी हो सकती है। साेमवार काे टाउनहाॅल में भागलपुर, सुल्तानगंज और नाथनगर विस क्षेत्र के करीब 125 सेक्टर मजिस्ट्रेट व इतने ही पुलिस अफसराें काे चार घंटे तक आरओ ने चुनावी पाठ पढ़ाया। भागलपुर विस के आरओ सह एसडीओ आशीष नारायण ने सेक्टर अफसराें से कहा कि ईवीएम से लेकर बूथाें पर न्यूनतम सुविधाओं की जांच कर लें, ताकि चुनाव के समय कठिनाई नहीं हाे।

नाथनगर विस के आरओ सह एडीएम राजेश कुमार राजा ने कहा कि दबंगाें की पहचान उन पर निराेधात्मक कार्रवाई के साथ सीसीए भी लगाया जाएगा। भागलपुर विस क्षेत्र में 40, सुल्तानगंज व नाथनगर में 37-37 सेक्टर में बूथाें काे बांटा गया है। सुल्तानगंज विस क्षेत्र के तीन सेक्टर अफसर व पुलिस अफसर बैठक से गायब रहे, जिन्हें शाेकाॅज हो सकता है। भागलपुर विस क्षेत्र के 14 बूथ काे जगह नहीं रहने के कारण चलंत बूथ बनाया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें