पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिजली चोरी रोकने की पहल:बिजली कंपनी ने खराब मीटर बदलने का शुरू किया अभियान, मोजाहिदपुर क्षेत्र में अब तक 150 मीटर तार बदले

भागलपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिजली कंपनी ने मोजाहिदपुर विद्युत सब डिवीजन, नाथनगर, तिलकामांझी और अलीगंज क्षेत्र में मीटर रिप्लेसमेंट ड्राइव चला रहा है। इसमें उन सभी उपभोक्ताओं के घरों के खराब मीटर बदले जाएंगे, जिन्होंने इसकी शिकायत की है। मुख्यालय ने निर्देश दिया है कि खराब मीटरों को बदलकर ही लाेगाें काे बिल भेजा जाए।

हुसैनपुर, मोजाहिदपुर, सिकंदरपुर, बाल्टी कारखाना, मिरजानहाट, हुसैनाबाद, हसनगंज, वारसलीगंज, शहबाज नगर आदि जगहों में 550 से ज्यादा मीटर खराब हैं। अब तक 150 बदले गए हैं। नाथनगर में 800 व तिलकामांझी में करीब 500 मीटर खराब हैं। एक जेई को प्रतिदिन कम से कम 20 मीटर बदलने का टारगेट दिया गया है। वे बकायेदारों से बिल का भुगतान करने का भी अपील भी कर रहे हैं। रिस्पांस नहीं लेने पर उनका कनेक्शन भी काटा जा रहा है।

किस्तों में जमा कर सकते हैं बिजली का बिल
सहायक विद्युत अभियंता स्वर्णिम कुमार ने बताया कि मोजाहिदपुर विद्युत सब डिवीजन में उपभोक्ताओं के बकाये राशि को किस्तों में भुगतान करने की सहूलियत दी जा रही है। जिनके पास बकाया लंबे समय से है और वह एकमुश्त भुगतान नहीं कर सकते हैं ताे इसके लिए आवदेन दे सकते हैं। उन्हाेंने बताया कि मीटर रिप्लेसमेंट ड्राइव चलाया जा रहा है। अब तक 150 मीटर बदले गए हैं।

पटल बाबू फीडर में फाॅल्ट, कई माेहल्लाें में सात घंटे बिजली गुल

दक्षिणी क्षेत्र के कई इलाकों में रविवार को सात घंटे तक बिजली गुल रही। सुबह 7 बजे से दिन के 2 बजे तक बिजली नहीं रही। पटल बाबू फीडर में फाॅल्ट के कारण यह दिक्कत हुई। लाइनमैन काे उसे खाेजने में 5 घंटे लगे। दोपहर 12 बजे पता चला कि शहबाज नगर बोरिंग के पास फॉल्ट होने के कारण बिजली गुल हुई है।

इसके बाद बिजली कर्मियाें ने उसे ठीक किया। दोपहर एक बजे सप्लाई दी गई लेकिन तुरंत बिजली गुल हाे गयी। फॉल्ट आने की वजह से जरलाही, हुसैनपुर, मोजाहिदपुर, हुसैनाबाद, गनीचक, मौलानाचक आदि मोहल्लाें में पानी का संकट हाे गया। मोजाहिदपुर बिजली सब डिवीजन के सहायक अभियंता स्वर्णिम कुमार ने बताया कि एक बोरिंग के पास इंसुलेटर में खराबी थी। इस कारण फॉल्ट नहीं मिल रहा था। इसके लिए एक-एक पोल का जंफर खोलकर चेक किया गया तब जाकर खराबी का पता चला। फॉल्ट ठीक करने में ज्यादा समय नहीं लगा, लेकिन खोजने में घंटों लग गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser