पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वारदात:10 माह बाद भी चोरों का सुराग नहीं पुलिस ने बंद की मूर्ति चोरी की फाइल

भागलपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 25 दिसंबर 2019 की रात काजीचक के ठाकुरबाड़ी में हुई थी चोरी
  • अष्टधातु की तीनों मूर्तियां एंटीक थीं, कीमत का आकलन नहीं

25 दिसंबर 2019 की रात काजीचक मोहल्ले में स्वामी हंस कला मंदिर ठाकुरबाड़ी से चोरी हुई अष्टधातु की मूर्तियों का मोजाहिदपुर पुलिस 10 माह बाद भी पता नहीं लगा पाई। पुलिस अब केस की फाइल को बंद करने की तैयारी कर रही है। पुलिस की जांच में आया है कि निकट भविष्य में भी चोरों का पता चलने की संभावना नहीं के बराबर है। इस कारण सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज ने अज्ञात चोरों के खिलाफ घटना को सत्य मानकर अंतिम रिपोर्ट फाइल करने का निर्देश केस के जांच अधिकारी को दिया है। सिटी एसपी की रिपोर्ट के मुताबिक, अभी तक के अनुसंधान में अज्ञात चोर का पता नहीं चल पाया है और न ही चुराई गई मूर्तियों को ही बरामद ही किया जा सका है। घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी नहीं था। मंदिर के मुख्य पुजारी का भी बयान लिया गया, लेकिन मूर्ति चोरी के संबंध में विशेष जानकारी नहीं मिली। केस के आईओ ने अज्ञात मूर्ति चोर का पता लगाने का प्रयास किया, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला और निकट भविष्य में भी चोर के बारे में कुछ जानकारी मिलने की संभावना नहीं है। यदि भविष्य में कुछ पता चलता है, तो फिर से केस की जांच शुरू की जाएगी।

राधा-कृष्ण और लड्डू गोपाल की तीन मूर्तियां चोरी हुई थीं
काजीचक के स्वामी हंस कला मंदिर ठाकुरबाड़ी से अष्टधातु की राधा-कृष्ण और लड्डू गोपाल की तीन मूर्तियां चोरी हो गईं थीं। चोरों ने मंदिर का दरवाजा तोड़ कर वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले में मंदिर के सचिव पवन कुमार गुप्ता ने मोजाहिदपुर थाने में केस दर्ज कराया था। चोरी हुई राम-जानकी की मूर्ति करीब डेढ़ फीट ऊंची थी और उसका वजन करीब 6 किलो था। जबकि लड्‌डू गोपाल की मूर्ति 9 इंच की थी और वजन ढाई किलो के आसपास था। तीनों मूर्तियां अष्टधातु की थीं और एंटीक थीं।

चोरी वाली रात ठाकुरबाड़ी के पास हुई थी चीनी व्यवसायी की हत्या
मूर्ति चोरी से कुछ देर पहले उसी रात ठाकुरबाड़ी के पास खाद्य तेल और चीनी व्यवसायी राजीव साह की बदमाशों ने लूट के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्या के बाद रात भर मोहल्ले में पुलिस की चहल-कदमी हुई थी। फिर भी चोर मूर्ति चुरा कर ले गए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें