बिहार में आज भी भू माफिया हावी:भूमि सुधार और राजस्व मंत्री राम सूरत राय ने कहा- जब तक आप पुश्तैनी जमीन का बंटवारा नहीं करेंगे, तब तक भू-माफिया खत्म नहीं होगा

भागलपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भागलपुर पहुंचे बिहार सरकार के भूमि सुधार और राजस्व मंत्री राम सूरत राय। - Dainik Bhaskar
भागलपुर पहुंचे बिहार सरकार के भूमि सुधार और राजस्व मंत्री राम सूरत राय।

भागलपुर में बिहार सरकार के भूमि सुधार और राजस्व मंत्री राम सूरत राय ने कहा कि बिहार में आज भी भू माफिया हावी हैं। दरअसल मंत्री रामसूरत राय किसानों के फसल क्षति का आकलन करने के लिए एक समीक्षात्मक बैठक करने आए थे। इस मौके पर उन्होंने हवन भी किया जिसमें अन्य लोगों के साथ क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेंद्र पांडेय भी थे।

उन्होंने कहा कि सरकार भू माफिया से निपटने के लिए तैयारी भी कर रही है। लेकिन सरकार से ज्यादा इसमें वह लोग जिम्मेदार हैं जो आपस में मामला सुलझाने के बजाय दलाल और भू माफिया के संपर्क में ज्यादा यकीन कर रहे हैं। नतीजा हिंसक वारदात बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि हमारे आपके बीच आपके और मेरे कारण भू-माफिया सर ऊपर करके चल रहा है। उन्होंने कहा कि इसकी सबसे खास वजह यह है कि आप अपनी संपत्ति अपने भाई से बेईमानी कर ठग कर दूसरे को देते हैं।

इस बात का फायदा भू-माफिया उठाते हैं। उन्होंने कहा कि भू-माफिया चैलेंज लेते हैं कि आपके भाई लंदन में रहते हैं। आप हमें दस हजार में बेच दीजिए बाकी हम सलट लेंगे। उन्होंने कहा कि यह हमारी और आपकी गलती है। गलती हम और आप करते हैं जबकि बदनाम सरकार होती है। उन्होंने कहा कि जब तक आप अपने पुश्तैनी जमीन का बंटवारा नहीं करेंगे तब तक भू-माफिया का एंट्री नहीं होगा।

खबरें और भी हैं...