पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:सबौर पीएचसी के टेक्नीशियन पॉजिटिव नाथनगर का फतेहपुर हॉटस्पॉट, सील

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना को हरा चुके मरीजों को डिस्चार्ज करते डॉ. रविंद्र कुमार।
  • जिले में 97 संक्रमित, शहर में 3, कोरोना को हराकर छह मरीज घर भी लौटे

जिले में रविवार काे 97 काेराेना संक्रमिताें की पहचान की गई। इनमें शहर के तीन और सबौर पीएचसी के लैब टेक्नीशियन, भीखनपुर के दो युवक और कोतवाली क्षेत्र के एक कारोबारी संक्रमित पाए गए। 94 पॉजिटिव जिले के 8 ब्लॉक में मिले हैं। सबौर पीएचसी में हुई जांच में 4 लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें दो महिलाएं तिलकामांझी हटिया रोड की रहने वाली हैं, जबकि एक महिला व एक पुरुष ज्योति विहार कॉलोनी के हैं। इस बीच नाथनगर के निस्फ अंबे पंचात के सदरपुर और निस्फ अंबे में हेल्थ टीम ने 200 लोगों की जांच की। इनमें निस्फ अंबे की एक महिला व दो पुरुष पॉजिटिव मिले। दो दिनों में फतेहपुर गांव में 31 संक्रमितों के मिलने के बाद प्रशासन ने भुवालपुर के फतेहपुर गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। सीओ राजेश कुमार ने 7 प्वॉइंट पर बैरिकेडिंग कर सील करने की कवायद शुरू कर दी है। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 3556 हाे गई है। इधर, रविवार को 6 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर भी लौटे। इसी के साथ जिले में ठीक होने वालों का आंकड़ा 1051 हो गया है।

नवगछिया में 11, सन्हौला में 2 नए मरीज
नवगछिया में हुई 205 लोगों की जांच में खैरपुर कदवा गांव के 11 लोग संक्रमित मिले हैं। जबकि सन्हौला के ताड़र एपीएचसी में हुई 100 जांच में 65 वर्षीय पिता और 33 वर्षीय पुत्र बेटे संक्रमित मिले।
सुल्तानगंज में 6, शाहकुंड में 1 पॉजिटिव
सुल्तानगंज रेफरल अस्पताल में हुई 134 की जांच में एक महिला समेत 6 पॉजिटिव मिले हैं। इस बीच शाहकुंड के शिवशंकरपुर का व्यवसायी संक्रमित मिला।
खरीक में 6 और बिहपुर में 1 मरीज
खरीक पीएचसी में हुई जांच में 6 पॉजिटिव मिले। इसमें मिरजाफरी, तेलघी, जीरोमाइल भवनपुरा, गणेशपुर के युवक और महिला हैं। इधर, बिहपुर के नन्हकार गांव में एक महिला संक्रमित हुई है।

सदर अस्पताल में जांच बंद, हुआ सैनिटाइज
सदर अस्पताल में रविवार काे एक भी सैंपल नहीं लिए गए। सैनिटाइजेशन के लिए जांच बंद की गई। बताया गया कि सप्ताह में एक दिन सैनिटाइजेशन होता है। इसलिए जांच बंद की गई। सीएस डाॅ. विजय कुमार सिंह ने बताया, एक दिन सैनिटाइजेशन जरूरी है।

सावधानी : टीएमबीयू में हर भवन आज होगा सैनिटाइज
टीएमबीयू के दिनकर भवन, ओल्ड पीजी कैम्पस स्थित सभी पीजी विभागों में सोमवार को सैनिटाइजेशन किया जाएगा। वीसी प्रो. एके सिंह के निर्देश पर सभी पीजी विभागों को संक्रमणमुक्त रखने के लिए सैनिटाइज किया जा रहा है। पीआरओ डॉ. दीपक कुमार दिनकर ने बताया, संक्रमण से बचाव की कोशिश की जा रही है।

6 मरीजों ने कोरोना को हराया
कोविड केयर सेंटर से रविवार काे छह मरीजों ने कोरोना को हराया। भीखनपुर के अवधेश कुमार, सुल्तानगंज की नीतू कुमारी, मान्यता कुमारी, प्रियंका कुमारी, नाथनगर के विकास कुमार व बिहपुर से प्रेमलाल मोदी के स्वस्थ होने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें