हाेगी एफआईआर / स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना में उगाही के आरोपी पूर्व प्रबंधक पर हाेगी एफआईआर

X

  • जिला योजना पदाधिकारी ने बरारी थाने में दिया आवेदन

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

भागलपुर. स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना में वसूली के आरोप में जिला निबंधन व परामर्श केंद्र के तत्कालीन प्रबंधक अशोक कुमार सिंह पर जल्द ही बरारी थाने में केस दर्ज होगा। इस संबंध में जिला योजना पदाधिकारी जनार्दन प्रसाद सिंह ने थाने को आवेदन भेजा है। तत्कालीन प्रबंधक अशोक कुमार सिंह पर स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना में अनैतिक रूप से धन उगाही का आरोप लगा है।

इस संबंध में पुलिस को एक सीडी भी योजना पदाधिकारी ने सबूत के तौर पर उपलब्ध कराई है। इस सीडी में छात्राें काे पढ़ाई के लिए लाेन देने के लिए अशाेक कुमार सिंह दलाल से हर फाइल के लिए 2500 रुपए नजराना मांग रहे हैं। दलाल काे ज्यादा कमाने व बचने के गुर भी सिखा रहे हैं। सीडी सामने आने के बाद बिहार विकास मिशन ने डीएम काे जांच के लिए कहा था।

इसके बाद डीएम ने तीन सदस्यीय कमेटी बनायी थी। डीडीसी, डीअारडीए के डायरेक्टर और जिला याेजना पदाधिकारी ने इसकी जांच की थी। जांच में जिला निबंधन व परामर्श केंद्र के तत्कालीन प्रबंधक अशोक कुमार सिंह के द्वारा बिचौलिया से राशि की मांग संबंधी बातचीत सही पाई गई। इसी मामले में केस दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया गया है। तत्कालीन प्रबंधक अशोक कुमार सिंह मूल रूप से इलाहाबाद के रहने वाले हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना