पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोराेना काल:सारण में कोरोना से पहली व राज्य में 12वीं मौत, 228 नए पॉजिटिव मिले

भागलपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भागलपुर में 3 नए मरीज, राज्य में कुल 2394 संक्रमित
  • पीएमसीएच में भर्ती था सारण का युवक, मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव

पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती सारण के कोरोना संदिग्ध युवक की शुक्रवार देर रात मौत हो गई। उसका सैंपल जांच के लिए लिया गया था। शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। राज्य में काेराेना से 12वीं और सारण में पहली मौत है। इधर, 24 जिलों में 228 नए संक्रमित मिलने से कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 2394 हो गई है। सबसे ज्यादा 31 मरीज रोहतास में मिले हैं। इसके अलावा भागलपुर जिले में 3 नए मरीज मिले। नाथनगर व सुल्तानगंज में 1-1 पुरुष और पीरपैंती में एक महिला पॉजिटिव मिली है।

यहां पर संक्रमितों की संख्या बढ़कर 69 हो गई है। उधर, वैशाली में 24, मधेपुरा में 19, मधुबनी में 18, सुपौल में 12, कटिहार व सीतामढ़ी में 13, औरंगाबाद में 14, खगड़िया में 12 और पटना व गया में 10-10, बांका में 6, लखीसराय में 2 व जमुई में एक मरीज मिले हैं। पिछले 24 घंटे में राज्य के 24 लोगों ने कोरोना को मात दी है। अबतक 653 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। राज्य में अब तक कुल 61220 लोगों की कोरोना जांच हुई है। पीएमसीएच में दम तोड़ने वाला 42 साल का भगवान राय मढ़ौरा का रहने वाला था। सर्दी, खांसी, बुखार और सांस लेने में दिक्कत पर उसको पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था। 

13 दिनों में संक्रमितों की संख्या इतनी बढ़ी कि 4 राज्यों से आगे निकला बिहार

10 मई से मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी। इसके बाद हरियाणा, कर्नाटक और तेलंगाना से आगे निकल गया 22 मई को तो पंजाब से भी ज्यादा मरीज हो गए।
लॉकडाउन 2.0 तक के सभी मरीज ठीक हुए
लॉकडाउन 2 यानी 3 मई तक राज्य में पाए गए 99.5% से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो गए हैं। इक्का-दुक्का मौतें ही हुईं। वह भी उनकी जो किसी न किसी गंभीर रोग से ग्रसित थे। राज्य में मरीजों के ठीक होने के औसत समय 10-12 दिन लग रहा है। 3 मई के बाद आए मरीजों में भी 112 स्वस्थ हो घर लौट चुके हैं। देखा जाए तो 9 मई तक जितने मरीज मिले सब ठीक हो गए। सक्रिय 1716 मरीजों में 1025 तो बीते 6 दिनों में ही आए हैं। मरीजों की इसी संख्या से राज्य का रिकवरी रेट 47.5% से गिरकर करीब 27% पर पहुंच गया है। रिकवरी रेट तब गड़बड़ाया जबसे राज्य में प्रवासी लोगों के लौटने का सिलसिला शुरू हुआ। राज्य में अब तक कुल 653 लोगों ने कोरोना को मात दी है। 
अब तो एक ही निगेटिव रिपोर्ट आने पर हॉस्पिटल से छुट्‌टी

अब कोरोना संक्रमित मरीजों की पहली रिपोर्ट निगेटिव आने के साथ ही कोरोना संक्रमित को हॉस्पटल से छुट्टी दे दी जा रही है। लेकिन पहले दो से तीन रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही हॉस्पिटल से छुट्टी देने का प्रावधान था। इसके लिए मरीजों को 10 से लेकर 14 दिनों का समय लग जाता था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser