लॉकडाउन..60 डे: / पहले 1 पर था लॉक, प्रवासी लौटे तो लॉकडाउन-4 में रोज औसत 4 मरीज

First was locked at 1, migrants returned, then average 4 patients per day in Lockdown-4
X
First was locked at 1, migrants returned, then average 4 patients per day in Lockdown-4

  • 24 मार्च से 22 मई तक बढ़ रहा है मर्ज
  • सुखद ये कि...एक भी मौत नहीं और 61 में 25 लोगों ने कोरोना से जंग जीती

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 07:05 AM IST

भागलपुर. भागलपुर में लॉकडाउन लागू हुए 60 दिन पूरे हो गए। इसके बावजूद कोरोना का कहर नहीं थम रहा है। लॉकडाउन-1 के 21 दिनों में जिले में महज एक मरीज ही मिला था। लॉकडाउन-2 के 19 दिनों में यह संख्या 10 गुना बढ़ गई। लॉकडाउन-3 ने पिछले दोनों रिकॉर्ड तोड़ दिए और महज 14 दिनों में आंकड़ा तकरीबन तीन गुना हो गया।

27 नए कोरोना मरीज सामने आए। लॉकडाउन-4 के सिर्फ 6 दिनों में यह मरीजों के बढ़ने की रफ्तार करीब तीन गुना हो गई। आलम यह रहा कि 18 मई से शुरू लॉकडाउन-4 में शुक्रवार तक 28 नए मरीज सामने आ गए। इसी के साथ जिले में मरीजों की संख्या 66 पहुंच गई। रिकॉर्ड बताते हैं, इसका सबसे बड़ा प्रवासियों का आना है। वे दिल्ली, मुंबई, हैदाराबाद व अन्य शहरों से संक्रमित होकर पहुंचे।

हालांकि इन सबके बीच दो राहतें भी मिलीं। प्रवासियों के क्वारेंटाइन सेंटर में रहने से आम लोग संक्रमित होने से बचे। सामान्य लोग कोरोना की चपेट में फिलहाल नहीं आए हैं। जिले में बेहतर मेडिकल व्यवस्था ने कोरोना से किसी भी मरीज को मौत के करीब नहीं पहुंचने दिया। इसके साथ ही स्वस्थ होकर लौटने वालों की संख्या में भी इजाफा हुआ। 61 पॉजिटिव मरीजों में 25 ने कोरोना को हराया और घर लौटे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना