पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:36 दिनों में पहली बार शहर में एक भी संक्रमित नहीं पर जिले में मिले 128 मरीज

भागलपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना को हरा दफ्तर लौटे टीएमबीयू रजिस्ट्रार एके सिंह अब सावधानी बरत रहे हैं। ऐसी जागरुकता से ही कोरोना हारेगा। - Dainik Bhaskar
कोरोना को हरा दफ्तर लौटे टीएमबीयू रजिस्ट्रार एके सिंह अब सावधानी बरत रहे हैं। ऐसी जागरुकता से ही कोरोना हारेगा।
  • बुधवार और गुरुवार को आरटीपीसीआर लैब पटना को भेजे गए 506 सैंपल, आज आएगी रिपोर्ट

जिले में गुरुवार को 128 कोरोना संक्रमित मिले। तीन दिन से यह आंकड़ा 100 से नीचे था, लेकिन अचानक इसमें बढ़ोतरी हुई। जुलाई और अगस्त के पांच दिनों (36 दिनाें) में पहली बार शहर में एक भी संक्रमित नहीं मिला। हालांकि सप्ताहभर में शहर में ज्यादा संक्रमितों के मिलने पर प्रशासन ने 13 कंटेनमेंट जाेन बना दिए हैं। रिकाबगंज, हसनगंज हाईस्कूल के पास मिरजान हाट, कमल नगर, मिरजान हाट बिल्डिंग रोड, हसनगंज, इशाकचक, सेंट्रल जेल, बरहपुरा, नया टोला, अलीगंज, मशाकचक खरमनचक, छोटी खंजरपुर के तीन किलाेमीटर के दायरे को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। नाथनगर के सरदारपुर, चंपानगर, हरिदासपुर, रामपुर, सबौर में खानकित्ता, लैलख, शाहकुंड के कमालपुर, तहबल नगर, सुल्तानगंज के पुरानी दुर्गा स्थान, सब्जी मंडी, कमरगंज, सीतारामपुर, जगदीशपुर के सैनाे पंचायत में भी तीन किलोमीटर का एरिया सील होगा। एसडीएम आशीष नारायण ने इसके आदेश जारी किए। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 3244 हो गई है, जबकि गुरुवार को 11 मरीज ठीक होकर घर भी लौटे। इस बीच हेल्थ टीम ने जीआरपी में 124 पुलिस अफसर-कर्मियों व उनके परिजनों की कोरोना जांच की।

सुल्तानगंज में 13 पॉजिटिव | रेफरल अस्पताल में हुई जांच में 8 और अगुवानी गंगा पुल निर्माण कार्यस्थल पर निर्माण से जुड़े 1 मजदूर पॉजिटिव मिला। बाथ के करहरिया स्वास्थ्य केंद्र में हुई जांच में 4 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली।

सबौर में चार पॉजिटिव | सबौर में 4 पॉजिटिव मिले। खानकिता की किशोरी, सरधो के एक बुजुर्ग, मिर्जापुर का एक युवक और सबौर कोल्ड स्टोरेज कॉलोनी का एक किशोर संक्रमित हुआ है।

खरीक में 2, बिहपुर में 7 और शाहकुंड में 10 मरीज
खरीक के मिरजाफरी व तेलघी का 1-1 युवक और बिहपुर में 1 महिला समेत 7 संक्रमित मिले। शाहकुंड में तहबलनगर, बेलथू के 1-1 और बाकी सजौर क्षेत्र के रहने वाले हैं। सजौर में एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित हुए हैं।

यहां भी संक्रमण
नवगछिया दो ,इस्माइलपुर तीन ,गोपालपुर दो ,नारायणपुर के बलहा में 1 व भ्रमरपुर के 5 , कहलगांव के शोभनाथपुर में 1, देवरी महेशपुर में 1 और सियां में 1 वृद्ध

14 हुए ठीक, घर लौटे | पुलिस लाइन के रघुराम, दीपेंद्र कुमार, सुग्रीव कुमार, उज्ज्वल, सुधांशु कुमार, सन्हाैला भुड़िया के गोपाल मोदी, जगदीशपुर के शंकर पंडित, सुल्तानगंज के सच्चिदानंद पाल, शाहकुंड के सरयुग कुमार साह, नारायणपुर के बाबूलाल कुमार, धर्मेंद्र कुमार, घोघा के अन्नपूर्णा बाजोरिया, रंगरा की सुभद्रा देवी, मनीष कुमार।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser