पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:दाे दिन तक मरीज काे नर्सों ने नहीं दिया नेबुलाइजर, महिला की बिगड़ी तबियत

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मायागंज अस्पताल में भर्ती महिला। - Dainik Bhaskar
मायागंज अस्पताल में भर्ती महिला।
  • परिजनों ने कंट्रोल रूम में शिकायत की तो नर्सों ने बनाया मशीन खराब होने का बहाना

मायागंज अस्पताल में जगदीशपुर खिरीबांध की 76 वर्षीय शाहिदा खातून को डॉक्टरों की हिदायत के बाद भी दो-दो दिन तक नेबुलाइजर की सुविधा नहीं दी गई। जबकि उसकी सांस लगातार उखड़ रही थी और परिजन इमरजेंसी से लेकर कंट्रेाल रूम तक की दौड़ लगाते रहे। नर्सों ने खराब नेबुलाइजर का बहाना बनाया वहीं हेल्थ मैनेजर ने नर्सों पर ही झूठ बोलने का आरोप लगाया है। शुक्रवार को दोपहर बाद जब इसकी जानकारी हेल्थ मैनेजर ब्रजेश कुमार को हुई तो उन्होंने महिला मरीज को नेबुलाइजर के साथ ही ऑक्सीजन लगवाया। वहीं सिस्टर इंचार्ज ने मैनेजर से कहा कि नेबुलाइजर मशीन के पाइप लाइन में गड़बड़ी थी, इसलिए मरीज को नहीं दिया गया। जबकि हेल्थ मैनेजर ब्रजेश कुमार ने कहा कि ये बहाना है।

इमरजेंसी के शिशु व मेडिसिन वार्ड में एक-एक नेबुलाइजर मशीन के अलावा इमरजेंसी के लिए भी दो और नेबुलाइजर मशीन रिर्जव है। अगर मशीन खराब भी थी तो ये जानकारी कंट्रोल रूम में देनी चाहिए थी। शाहिदा के बेटे मो. साजिद अंसारी ने बताया कि बुधवार को दोपहर में इमरजेंसी के मेडिसिन वार्ड में मां को भर्ती कराया गया था। डॉक्टर ने मां को देखा तो बीएचटी में नेबुलाइजर व ऑक्सीजन देने का सुझाव दिया था।

फॉलो नहीं करना लापरवाही, होगी कार्रवाई: अधीक्षक
अधीक्षक डॉ. अशोक कुमार भगत ने कहा कि मरीज को दो दिन तक नेबुलाइजर न देना नर्सों की लापरवाही है। इस मामले में हेल्थ मैनेजर व नर्सों से पूछताछ होगी। दोषी हाेने पर नर्सों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें