पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:ईएनटी के पूर्व एचओडी और डीएम कार्यालय के दाे कर्मचारी संक्रमित

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिले में काेराेना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है, लेकिन बाजार में भीड़ कम नहीं हाे रही है। शुक्रवार काे भी डीएन सिंह राेड में भीड़ लगी रही।
  • 124 नए मरीजाें में दर्जनभर लाेग शहरी इलाके के, नाथनगर में भी 15 पाॅजिटिव, 7 लाेगाें काे मिली काेविड केयर सेंटर से छुट्टी

जिले में शुक्रवार काे भी 124 नए काेराेना मरीज मिले। इनमें शहरी क्षेत्र के भी दर्जनभर लाेग शामिल हैं। मेडिकल काॅलेज अस्पताल के ईएनटी विभाग के पूर्व एचओडी, गायनी की जूनियर रेजिडेंट, चार नर्स व दाे ट्राॅलीमैन संक्रमित हुए हैं। इसके साथ ही अब तक जिले में 3368 लाेग पाॅजिटिव मिल चुके हैं। मशाकचक के एक निजी नर्सिंग हाेम के डाॅक्टर, सदर अस्पताल के एक कर्मचारी व डीएम ऑफिस के भी दो कर्मचारी संक्रमित हुए हैं। 7 लाेगाें काे काेविड केयर सेंटर से छुट्टी भी मिली है। गायनी की जूनियर रेजिडेंट बीमार हाेने के कारण पिछले कई दिनाें से ड्यूटी पर नहीं आ रही थीं। सिविल सर्जन डाॅ. विजय कुमार सिंह ने बताया कि जिले में 124 पाॅजिटिव मरीज मिले हैं। शहर के लालूचक, तिलकामांझी, जवारीपुर, मोहद्दीनगर, हुसैनाबाद व बड़ी खंजरपुर में मरीज मिले हैं। जिले में एंटीजन किट से 1960 लोगों की जांच हुई है। नाथनगर में 15 मरीज मिले हैं।

एनटीपीसी के तीन कर्मी सहित कहलगांव में 9 पॉजिटिव
कहलगांव प्रखंड में शुक्रवार को कोरोना के 9 नए मरीज मिले। इनमें एनटीपीसी के तीन कर्मचारी, एकडारा के तीन व्यक्ति, काजीपुरा, औरंगाबाद और सिकड़गढ़ टोला के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। सुल्तानगंज व शाहकुंड में में आठ-आठ मरीज मिले हैं। गोपालपुर में चार व नारायणपुर में एक मरीज मिला है। नवगछिया अनुमंडली अस्पताल का एक कर्मचारी व तेतरी गांव के 5 लोगाें काे काराेना हाे गया है। रंगरा में पांच मरीज मिले हैं। खरीक के बरारी, तेलघी के एक-एक युवक और तुलसीपुर की एक महिला व बिहपुर के जमालदीपुर की महिला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

नाथनगर के सरदारपुर में पांच जगहाें पर बैरिकेडिंग

नाथनगर| नाथनगर के सरदारपुर काे कंटेनमेंंट जाेन घाेषित किए जाने के बाद शुक्रवार को 5 जगहाें पर सील कर दिया गया। सीओ राजेश कुमार ने बताया कि शनिवार को चंपानगर, हरिदासपुर व रामपुर में भी बैरिकेडिंग की जाएगी। कंटेंटमेंट जोन में लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा। किसी प्रकार की दुकान भी नहीं खुलेगी।

कंटेनमेंट जाेन में ड्राेन से भी हाेगी निगरानी : डीएम
डीएम प्रणव कुमार ने जिले के सभी कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन के नियमाें का पालने कराने की जिम्मेदारी सभी एसडीओ, एसडीपीओ और डीएसपी को दी है। इन इलाकाें में ड्राेन से भी निगरानी हाेगी। डीएम ने कहा है कि शिक्षक, एनसीसी कैडेट और अन्य संबंधित कर्मचारियों को वहां नियुक्त किया जाए। कंटेनमेंट जोन और बफर जोन में जागरूकता को बढ़ाने के लिए बैनर लगाए जाएं। लाउडस्पीकर से इस संबंध में सूचना दी जाए। इन जगहाें की निगरानी के लिए ड्रोन का भी उपयाेग किया जाए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें