पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:भागलपुर में 10 घंटे में कोरोना से चार की मौत

भागलपुर /पटना9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राज्य में कोरोना की रिकॉर्ड 28624 जांच
  • जदयू महासचिव आरसीपी, पटना डीएम समेत 3521 नए संक्रमित

भागलपुर जिले में 10 घंटे के अंदर चार लोगों की मौत हो गई। शुक्रवार देर रात 1.00 बजे सुल्तानगंज के कमरगंज पंचायत के रिटायर्ड रेलकर्मी छेदी मंडल (68) की मौत हो गई। वह कुछ दिनों से बीमार थे और निजी क्लीनिक में इलाज चल रहा था। शुक्रवार को तबीयत बिगड़ने पर उन्हें क्लीनिक ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें रेफरल अस्पताल में कोरोना जांच कराने की सलाह दी। रात होने के कारण परिजन उन्हें घर ले गए और उनकी मौत हो गई। मौत के बाद शनिवार को उनका सैंपल लिया गया। शाम को आई रिपोर्ट में वह पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावा मायागंज अस्पताल में आईसीयू में शनिवार सुबह 4 से 11 बजे के बीच तीन लोगों की मौत हो गई। सुबह 4 बजे पवन (30) ने दम तोड़ा, जबकि सुबह 11 बजे सियाराम नगर के रामप्रवेश कुमार (82) और मुंगेर के आरके पासवान (52) की मौत हो गई। तीनों गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे। रामप्रवेश 24 जुलाई से, आरके पासवान 31 व पवन 29 जुलाई से भर्ती थे। पवन कहां के रहने वाले थे, इसका पता नहीं चल पाया है। इस बीच, जिले में 73 नए संक्रमित मिले। उधर, जदयू के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) आरसीपी सिंह, पटना डीएम कुमार रवि समेत रिकॉर्ड 3521 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई। एक दिन के हिसाब से यह संख्या अबतक की सर्वाधिक है। इस तरह राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 54508 हो गई। पिछले 24 घंटे में जांच की संख्या में भी 6 हजार के करीब बढ़ोतरी ह़ुई और यह बढ़कर 28624 हो गई है। पूरे सूबे में कुल 19 लोगों ने कोरोना की चपेट में आकर दम तोड़ दिया।

आरसीपी सिंह एम्स में भर्ती

आरसीपी सिंह को इलाज के लिए पटना एम्स में भर्ती कराया गया। उनकी पत्नी के अलावा घर का स्टाफ भी पॉजिटिव पाया गया है। आरसीपी मार्च में पहली बार लॉकडाउन लगने के बाद से मई तक लगातार अपने गांव में ही रहे थे। लॉकडाउन खत्म होने के बाद जून में पटना लौटे और पार्टी के कार्यक्रमों में व्यस्त रहे। उन्होंने जदयू के सभी प्रकोष्ठ और लगभग 60 विधानसभा क्षेत्रों में जदयू के कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल सम्मेलन में हिस्सा लिया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें