पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यात्री! कृपया ध्यान दें:गोड्‌डा से भागलपुर के रास्ते हमसफर से 463 यात्री दिल्ली रवाना, 833 सीटें खाली

भागलपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 120 किमी. प्रति घंटे की स्पीड से चलाने का बोर्ड ने दिया आदेश
  • रेगुलर रनिंग 19 अप्रैल से हर सोमवार को

भागलपुर के रेल यात्रियों के लिए गुरुवार का दिन खास रहा। भागलपुर से गया, सासाराम के रास्ते नई दिल्ली जाने के लिए हमसफर ट्रेन सौगात में मिली। गोड्डा हमसफर गुरुवार शाम 6.50 बजे प्लेटफॉर्म पर पहुंची तो लोगों की खुशी का ठिकाना न रहा। शहरवासी इसकी एक झलक पाने के लिए स्टेशन पहुंचे। शाम 7.30 बजे तय समय पर यह भागलपुर से रवाना हुई। भागलपुर में इस ट्रेन में 219 यात्री तो गोड्डा से 219 यात्री पहले से चढ़े थे।

1296 सीटर इस ट्रेन में 463 यात्रियों को लेकर ड्राइवर आरके राजहंस और सत्येन्द्र कुमार इलेक्ट्रिक इंजन के साथ 120 किमी प्रति घंटे की स्पीड से किऊल के रास्ते नई दिल्ली रवाना हुए। दोनों चालकों को रेलवे में विभागीय अधिकारियों ने लड्डू खिलाकर मुंह मीठा कराया। एंट्रेंस गेट पर सभी पैसेंजर्स का टेम्प्रेचर चेक किया गया और लगेज को सैनिटाइजर करने के बाद ही बोगी में दाखिला लेने की अनुमति दी गई। यह नई दिल्ली शुक्रवार शाम 3.20 बजे पहुंचेगी।

24 घंटे 30 मिनट में पहुंचेगी दिल्ली

इसका किराया अपेक्षाकृत महंगा है। विक्रमशिला के मुकाबले 18 प्रतिशत ज्यादा किराया है। इसमें गोड्डा से नवादा तक एक समान किराया 625 रुपए लग रहा है। गोड्डा से भागलपुर आने में 3.55 घंटे लगे। नई दिल्ली तक जाने में 24.30 घंटे लगेंगे। बता दें कि रेगुलर रनिंग 19 अप्रैल से हर सोमवार होगी। गेट पर चीफ टिकट इंस्पेक्टर आरएन पासवान मौजूद रहे। इसके अलावा जीआरपी इंस्पेक्टर अरविंद कुमार, आरपीएफ के अधिकारी आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें